सीईओ रितु माहेश्वरी ने किया सेक्टरों का तूफानी दौरा, अधूरे प्रोजेक्टस को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

ABHISHEK SHARMA

0 193

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स में तेजी लाने के लिए मौके का निरीक्षण किया और जल्द से जल्द उन्हें पूरा करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। इस क्रम में सेक्टर 3 पार्किंग का निरीक्षण करने पहुंची सीईओ ने सफाई, पेंटिंग, उद्यान व बिजली संबंधी काम को 15 दिन में पूरा कर जल्द पार्किंग शुरू करने के निर्देश दिए। यहां 62 करोड़ की लागत से 13,822 वर्ग मीटर पर 565 कारों की पार्किंग बन रही है।

सेक्टर 16 ए फिल्म सिटी की भूमिगत पार्किंग को डीएनडी से जोड़ने को एफओबी का काम जल्द पूरा कर पार्किंग शुरू करने के निर्देश दिए। पहले चरण में बेसमेंट वन और बेसमेंट टू में पार्किंग शुरू करने को कहा। पार्किंग के ऊपर बन रही दुकानों को आवंटित करने के निर्देश दिए। यहां 110 करोड़ की लागत से 1,292 कारों की क्षमता की पार्किंग बनाई जा रही है। यह क्षेत्र 19,202 वर्ग मीटर में है यहां पार्किंग के लिए तीन बेसमेंट बनाए गए हैं।

इसके बाद सेक्टर 21ए में निर्माणाधीन इनडोर स्टेडियम व शूटिंग रेंज का निरीक्षण किया। दोनों का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सीईओ ने सेक्टर 19, 20 एवं 26, 27 के मध्यम एमपी 1 से एमपी 2 सड़क की व्यवस्था देखी। इन जगहों पर 5 दिन में बिटुमिन और 15 दिन में इंटरलॉकिंग टाइल्स का काम पूरा करने के निर्देश दिए।

सेक्टर 36 में बन रही सड़क का काम धीमी गति से चलता हुआ मिला। इस पर वरिष्ठ प्रबंधक की ओर से बताया गया कि ठेकेदार चेतावनी के बाद भी काम की रफ्तार नहीं बढ़ा रहा है। सीईओ ने अंतिम चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 दिन में काम पूरा न हो तो कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाए।

सेक्टर 49-50 के बीच बन रहे नाले के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। सेक्टर 67 के निरीक्षण के दौरान उद्यमियों ने सरफेस पार्किंग की मांग की। इस पर ट्रैफिक सेल को रिपोर्ट देने को कहा है।

सेक्टर 67 के बीच आरसीसी सेंट्रल वर्ज के काम में तेजी लाने को कहा। सेक्टर 70 सर्विस रोड पर चल रहे टाइल्स के काम में जगह निर्माण सामग्री पड़ी हुई थी, यहां पर मजदूर भी नहीं लगे थे। जिसके लिए सीईओ ने अधिकारियों को चेताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.