प्राधिकरण द्वारा नोएडा में कई जगहों को किया गया ‘नो पार्किंग ज़ोन’, उल्लंघन पर लगेगा जुर्माना

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews

0 245

नोएडा के उद्योग मार्ग पर वाहनों के बढ़ते दबाव और जाम की स्थिति से निजात पाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितू माहेश्वरी ने सेक्टर-1 से सेक्टर-11 एचसीएल तक के मार्ग को नो पार्किंग जोन घोषित किया है। इस आदेश के बाद उद्योग मार्ग पर सड़क किनारे खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया गया है।



आपको बता दे कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा सोमवार को इस मार्ग से कुछ गाडिय़ों को टो कर हटा दिया गया। इसके साथ ही आगे से यहां वाहन न खड़े करने की चेतावनी भी दे दी गई है। दरअसल, नोएडा के अति व्यस्त उद्योग मार्ग पर वाहनों के बढ़ते दबाव और जाम की स्थिति से निपटने के लिए इसे नो पार्किंग जोन घोषित किया है।

नई व्यवस्था के मद्देनजर सेक्टर-01 स्थित इंडियन ऑयल बिल्डिंग से लेकर सेक्टर-11 के एचसीएल (झुंडपुरा) तक टू वे जोन, नो पार्किंग के जगह-जगह बोर्ड लगाये गये है। इसके बाद भी यदि कोई नियम का उल्लंघन करेगा, तो उसके खिलाफ संख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मार्ग पर सड़क किनारे खड़े वाहनों का न सिर्फ चालान किया जाएगा,बल्कि उसे टो भी किया जाएगा। बाद में निर्धारित जुर्माना अदा करने के बाद वाहन को चेतावनी के साथ छोड़े जाने के आदेश किये गये है।

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश कुमार ने फ़ोन पर बताया कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी के निर्देशानुसार उद्योग मार्ग पर स्थित गाडिय़ों के शोरूम मालिकों को इस आदेश के बारे में जानकारी दे दी गई है। जगह-जगह बोर्ड भी लगाये गये है। जिससे लोगों को नियम के बारे में जानकारी हो सके। इसके बाद भी यदि शोरूम की गाडिय़ां सड़क पर खड़ी होंगी और उससे जाम लगेगा, तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.