नोएडा प्राधिकरण हुआ सख्त , 316 जल बकायेदारों के काटे जाएंगे कनेक्शन

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा : जल व सीवर विभाग की ओर से जल के बकायेदारों को ब्याज में छूट का लाभ देने के लिए एकमुश्त समाधान योजना शुरू की गई थी। इसके बाद भी बकायेदार बिल नहीं भर रहे हैं। इसको लेकर मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने एक लाख से अधिक के बकायेदारों के कनेक्शन काटने के निर्देश जारी किए हैं , ऐसे 316 बकायेदारों की सूची तैयार की गई है।

आपको बता दे कि नोएडा प्राधिकरण की ओर से दिसंबर में योजना शुरू की गई थी , इसका लाभ लेने पर बकायेदारों को दिसंबर में ब्याज का 40 फीसद, जनवरी में 30 फीसद, फरवरी में ब्याज की धनराशि पर 20 फीसद छूट दिए जाने का प्रावधान है। जल व राजस्व विभाग की समीक्षा के दौरान यह जानकारी सामने आई कि बकाया धनराशि जमा करने में आवंटियों की ओर से कम रुचि ली जा रही है।

वहीं, मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के आदेश के तहत जल खंड प्रथम, द्वितीय व तृतीय के औद्योगिक, संस्थागत, व्यावसायिक श्रेणी के एक लाख रुपये से अधिक के 316 बकाएदारों की सूची तैयार कर उनके जल्द कनेक्शन काटे जाने की शुरुआत कर दी गई है।

साथ ही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी ने बताया कि अब तक 152 आवंटियों के जल व सीवर के कनेक्शन अस्थायी रूप से काटे जा चुके हैं। पिछले दो दिन में 18 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए हैं, जबकि पांच बकायेदारों ने मौके पर ही 17 लाख रुपये जमा किए।

वही उन्होंने बताया की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी  ,  उधर, ग्रुप हाउसिंग श्रेणी के कुल 53 आवंटियों पर 54 करोड़ 87 लाख रुपये का जल व सीवर का बिल बकाया है। ग्रुप हाउसिंग के इन बड़े बकाएदारों के खिलाफ आरसी जारी करने की प्रक्रिया विभाग ने शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.