नोएडा का चाइल्ड पीजीआई अस्पताल हुआ नाॅन कोविड, अन्य बीमारियों का हो सकेगा इलाज

ABHISHEK SHARMA

0 198

नोएडा के सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई नॉन कोविड अस्पताल में तब्दील हो गया है। सोमवार से यहां ओपीडी शुरू हुई थी। प्रथम तल पर ही 4 काउंटर स्थापित किए गए हैं। अस्पताल में कोविड वार्ड भी है, जहां संदिग्ध मरीजों को रिपोर्ट आने तक रखा जाएगा। यदि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो उन्हें दूसरे अस्पताल में भेजा जाएगा।

चाइल्ड पीजीआई के वरिष्ठ इमरजेंसी ऑफिसर डॉक्टर मेजर बी.पी सिंह ने बताया कि पहले दिन 61 लोग इलाज कराने पहुंचे। इनमें से 27 मरीजों में कोरोना के लक्षण देखते हुए उनका सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब में भेजा। रिपोर्ट आने तक मरीजों को कोविड वार्ड में रखा जाएगा। वहीं शेष मरीज घर पर भेज दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि अस्पताल के नॉन कोविड होते ही प्रबंधन ने मरीजों को उपचार देने की सभी तैयारी पूरी कर ली है। कोविड को ध्यान में रखते हुए अस्पताल में कई विशेष सुविधाएं शुरू की गई हैं। अब ओपीडी में भर्ती मरीजों को होल्डिंग एरिया में रखा जाएगा और उनकी कोरोना जांच कराई जाएगी।

व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शीर्ष अफसरों ने अस्पताल का निरीक्षण भी किया। ओपीडी में मरीज के साथ सिर्फ एक ही तीमारदार को प्रवेश दिया गया। इसके अलावा सभी ओपीडी अलग-अलग तल पर तैयार की गई हैं। विशेष ओपीडी व नेत्र रोग ओपीडी प्रथम तल पर चलेगी नॉन कोविड होने के बाद अस्पताल में अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों का इलाज मिल सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.