नोएडा को स्वच्छता में मिला ओडीएफ डबल प्लस, लोक मंच ने रितु माहेश्वरी को किया सम्मानित

ABHISHEK SHARMA

0 343

Noida : स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर को ओडीएफ डबल-प्लस घोषित कर दिया गया है।  जिसके चलते नोएडा लोक मंच की ओर से आज सेक्टर – 15 स्थित नोएडा पब्लिक लाइब्रेरी में प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान आयोजकों ने बताया कि शहर को स्मार्ट सिटी का अवार्ड मिलने पर उन्हें गर्व है और ऐसे में रितु माहेश्वरी को शहर में सम्मानित करना हमारा कर्तव्य है। इस मौके पर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी भी मौजूद रहे।

यहां अपने संबोधन में सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि मुझे सम्मान बहुत मिल चुका है और काम बाकी है। इन सभी कामों को पूरा करना एक चुनौती पूर्ण मिशन है। उन्होंने कहा कि शहर में सड़क , पानी और सीवर आदि की समस्याओं का निस्तारण करने के साथ – साथ जो परियोजनाएं निर्माणाधीन थी , उनका गुणवत्तापूर्ण से पूरा करना एक अहम चुनौती के रूप में भी ले रही हैं।

नोएडा रितु माहेश्वरी ने कहा कि सेक्टर – 33 में शिल्प हाट बनाया गया । इसमें अलग – अलग इलाकों के शिल्पकारों को अपने उत्पादों के प्रदर्शन करने में मदद मिल रही है। उन्होंने शहर की अन्य परियोजनाएं भी गिनाई और कहा कि जल्द से जल्द इन्हें पूरा किया जाएग।

वहीं इस मौके पर लोक मंच के महासचिव सक्सेना ने इस मौके पर कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर को ओडीएफ डबल-प्लस घोषित कर दिया गया है। इसका पूरा श्रेय यहाँ की सीईओ रितु माहेश्वरी को जाता है। उन्होंने नोएडा को स्वच्छ बनाने के लिए हर संभव कोशिशें की जिसके फलस्वरूप नोएडा को यह सम्मान हासिल हुआ है।

इस मौके पर रिटायर्ड आईएएस योगेंद्र नारायण , जीएस त्रिपाठी , नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना, राजीव बैरागी, आरएन श्रीवास्तव , अजीत कुमार तोमर, रंजन तोमर समेत शहर के दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.