नॉएडा का होनहार दिखायेगा अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में जलवा, घर पर उमड़ी बधाई देने वालों की भीड़ !

Galgotias Ad

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL-TEN NEWS ( 27/12/17)

नोएडा। अगर दिल मे कुछ करने का जुनून हो तो मंजिल के साथ साथ राह भी आसान हो जाती है । ऐसा ही जज्बा शिवम मावी के अंदर देखने को मिला जिसने मेहनत और सच्ची लगन से अंडर 19 क्रिकेट 2018 वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाई है । मूल रूप से मवाने ( मेरठ ) के रहने वाले नोएडा सेक्टर 71 निवासी शिवम मावी अपने परिवार के साथ जनता फ्लैट में रहते है । परिवार में पिता पंकज मावी माँ कविता मावी के साथ बड़ी बहन शालू मावी शामिल हैं ।

शिवम मावी बीबीए के छात्र है और दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में पहचान बना रहे हैं। शिवम मावी ने अंडर 19 क्रिकेट टीम में जगह बना न सिर्फ अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है बल्कि पूरे शहर को भी गौरवान्वित किया है। उनकी इस उपलब्धि पर ten news से शिवम मावी खास बातचीत की।

शिवम मावी ने बताया कि उसने 12 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था । शिवम ने अपनी तेज़ गेंदबाजी के बारे कहा कि वह अधिकतम 147.7 की रफ़्तार से गेंदबाजी कर चुके हैं । जनवरी से होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपने बहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए वो बेहद उत्साहित दिखे । शिवम् ने बताया की उसे शुरुवात के दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ा । लेकिन कुछ करने का जुनून था जिससे लगातार मेहनत के बाद यह सफलता मिली।

शिवम् ने कहा, “मेरी इस मेहनत में मेरे परिवार का खास सहयोग रहा है जिन्होंने मेरे हर कदम पर पूरा साथ दिया । कुछ ही दिन पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की वेबसाइट पर अंडर19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में चयनित खिलाड़ियों की लिस्ट अपलोड की गई। जिसमें मेरा नाम बतौर तेज गेंदबाज चयनित किया गया है”।

उन्होंने बताया कि चैलेंजर ट्रॉफी में मेरा प्रदर्शन व हाल के मैचों में बल्लेबाजी को देखते हुए यह चयन किया गया है। शिवम ने बताया कि उन्होंने चैलेंजर ट्रॉफी में 4 मैचों में 9 विकेट हासिल किए थे। इसके साथ ही बतौर गेंदबाज तीन मैच में 11 विकेट और एक मैच में 8 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है। इसके अलावा वह श्रीलंका बोर्ड एकादश के खिलाफ 44 रन की पारी भी खेल चुके हैं और एक मैच में 86 रन नॉट आउट उनका बेस्ट स्कोर है।

वहीं जब से चर्चा हुई है कि शिवम का चयन अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए हो गया है आसपास के लोग व रिश्तेदारों का उनके घर पर बधाई देने के लिए तांता लगा हुआ है ।

इस मौके पर शिवम के पिता पंकज मावी ने बताया कि नोएडा में हम करीब 20 साल से रह रहे हैं और पहले हम सेक्टर-19 में रहते थे लेकिन बेटे की कॉचिंग एकेडमी सेक्टर- 71 में होती थी। तो आने जाने में परेशानी होती थी इसलिए हम लोग यहां शिफ्ट हो गए। शिवम मावी ने बताया कि अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में चयन होना मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है। इसमें मेरे स्थानीय कोच फूलचंद शर्मा का अहम योगदान है। उन्होने बताया कि फिलहाल हमारे कोच राहुल ड्रेविड भी मेरी काफी मदद कर रहे हैं। मैं कड़ी मशक्कत के बाद यहां तक पहुंचा हूं और 13 जनवरी से शुरु हो रही वर्ल्ड कप चैंपियनशिप के लिए मैनें विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन के लिए तैयारी शुरू कर दी है। मैंने शुरू से इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में अपना आदर्श बुमराह को माना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.