नोएडा : स्टिंग के नाम पर 5 करोड रुपये की मांग कर रहा पत्रकार गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 185

नोएडा से चलने वाले एक डिजिटल न्यूज़ चैनल के प्रमुख को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने पत्रकार को रंगदारी और ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। आईपीसी की धारा 384 के तहत एक मामला भी दर्ज किया गया है।

नोएडा में रहने वाले पत्रकार अली को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है। अली उर्फ एके चौधरी फिल्म सिटी में एक न्यूज़ चैनल का संचालन कर रहा था। इस मामले में ग्रेटर कैलाश पुलिस स्टेशन में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।

पत्रकार पर आरोप है कि उसने दक्षिणी दिल्ली के एक वकील को धमकाया था कि अगर उसने 5 करोड रुपए नहीं दिए तो उसका स्टिंग सार्वजनिक कर दिया जाएगा, जो उसके चैनल ने किया था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने स्टिंग को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी थी। उस पर इससे पहले भी गाड़ी चोरी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। उसके खिलाफ 2010-15 के बीच दिल्ली और उत्तर प्रदेश में एफ आई आर दर्ज किए गए थे।

पत्रकार लोगों के वीडियो धोखे से रिकॉर्ड कर उन्हें अपने चैनल पर वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठता था। पीड़ित अधिवक्ता ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई, जिस के बाद पुलिस हरकत में आई और पत्रकार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि उक्त पत्रकार अमीरों को निशाना बनाता था और बड़े फार्महाउस खरीदने वाला बनकर स्टिंग ऑपरेशन को अंजाम दिया करता था। इसी क्रम में वह लोगों का स्टिंग वीडियो बना लेता था। वह अपने साथ कुछ फोटोग्राफर को भी रखता था। उसके मीडिया संस्थान में 40 लोग कार्यरत थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.