एक नवंबर से नोएडा को मिलेगा गंगाजल , निवासियों को तीन दिन और करना होगा इंतजार  

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा  :– नोएडा के निवासियों को गंगाजल के लिए तीन दिन और इंतजार करना होगा। आपको बता दे की 1 नवंबर से उनको गंगाजल की आपूर्ति होने लगेगी, 29-30 अक्तूबर की मध्य रात्रि से हरिद्वार से गंगाजल की आपूर्ति शुरू होगी।

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी ने बताया कि गंग नहर की सफाई की वजह से दशहरा के आसपास से गंगाजल की आपूर्ति बंद कर दी गई थी। हालांकि नोएडा प्राधिकरण ने एक जलाशय का निर्माण कराया था, उसमें गंगाजल को स्टोर किया गया था, उससे छह दिन तक काम चलाया गया। लेकिन बाद में रेनीवेल और ट्यूबवेल से काम चलाया जा रहा है।

साथ ही उनका कहना है की पहले 28-29 की मध्यरात्रि से ही हरिद्वार से गंगाजल की आपूर्ति शुरू होनी थी ,लेकिन अब यह आज और 30 की मध्यरात्रि से शुरू होगा।

पानी के शोधन के बाद इसे घरों में आपूर्ति के लायक बनाकर 1 नवंबर से लोगों को उपलब्ध कराया जा सकेगा। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि भूमिगत जलाशयों के पानी की गुणवत्ता सुधारने का प्रयास किया जा रहा है।

इसके अंतर्गत कुछ एजेंसियों को 5 नवंबर तक बुलाया गया है। उनसे पानी की गुणवत्ता बढ़ाने को लेकर चर्चा होगी , इसके बाद उन्हीं में से किसी एक एजेंसी को इसका काम दिया जाएगा, जो कि भूमिगत जलाशयों के पानी की गुणवत्ता में इतना सुधार कर दे कि गंगाजल की आपूर्ति बंद होने के दौरान इसकी कमी महसूस न हो , इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.