ग्रेटर नोएडा में बुधवार से शुरू होगी रामलीला , देखने को मिलेगा आकर्षक मेला

0 552

Saurabh Kumar (Photo / Video- Baidyanath Halder)

 

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नॉएडा द्वारा विजयमहोत्सव 2018 का आयोजन किया जा रहा है। सेंट्रल पार्क साईट 4 में 10 अक्टूबर से विजयमहोत्सव 2018 का आगाज़ होगा। कमेटी अध्यक्ष सरदार मनजीत सिंह ने बताया की 10 अक्टूबर इलाके के विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएगे। जिसके उपरांत जूनियर व सीनियर श्रेणी में बच्चों को पुरस्कार दिए जाएंगे।

वही आज प्रेस वार्ता के दौरान ग्रेटर नोएडा की श्री रामलीला कमेटी के महासचिव विजेन्द्र सिंह आर्य ने बताया कि मुरादाबाद से आए हुए कलाकार 11 से 18 अक्टूबर तक रामलीला का मंचन करेंगे । साथ ही 19 अक्टूबर को रावण , कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों का दहन व रंगीन आतिशबाजी का आकर्षण नजारा देखने को मिलेगा ।

इस बार रामलीला का मुख्य आकर्षण सेंट्रल स्टेज होगा जोकि पहले से और भी भव्य होगा। इस बार 50 फीट का धनुष जो की 55 फ़ीट उपर जाकर खंडित होगा यह भी देखने लायक होगा। विशाल जटायू जो की 50 की उड़ान भरेगा और भव्य लंका दहन देखने को मिलेगी ।

टेन न्यूज़ से बात करते हुए रामलीला कमेटी के सचिव सौरभ बंसल ,अध्यक्ष सरदार मनजीत सिंह , महासचिव विजेन्द्र सिंह आर्य , मिडिया प्रभारी विनोद कसना, कोषा अध्यक्ष ने बतया की “इस बार गाँधी की 150 जयंती की उपलक्ष में 25 फीट का एक चश्मा भी स्थापित किया जाएगा। साथ ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत मेला परिसर को पॉलीथिन मुक्त रखने का प्रयास किया जाएगा। इस सम्बंध में सभी दुकानदरों को जरुरी दिशा निर्देश भी दे दिए गए है।”

साथ ही सुरक्षा को लेकर उनका कहना है की “सुरक्षा व्यवस्था के मद्दे नज़र पुलिस की ओर से पूरा सहयोग मिल रहा है । वही इस रामलीला मंचन में लगभग 100 की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। साथ ही हर किसी पे नज़र रखने के लिए 24 सीसीटीवी कैमरा भी लागए जा रहे है। इस बार कार्यक्रम में लगभग 1 लाख से ज्यादा लोगों के आने की सम्भावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.