दिल्ली सरकार का फैसला , ब्रिटेन से दिल्ली आए 7 हज़ार लोगों की घर मे जाकर होगी टेस्टिंग

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर देश में भी एहतियात बरती जा रही है। आपको बता दें कि ब्रिटेन से भारत आने और जाने वाली सभी फ्लाइट रोक दी गई हैं।

 

 

वहीं दिल्ली सरकार ने पिछले 2 हफ्ते में ब्रिटेन से आए सभी लोगों की घर-घर जाकर जांच करने का फैसला किया है. बता दें कि 9 दिसंबर से अब तक ब्रिटेन से लगभग 7,000 लोग दिल्ली पहुंचे हैं।

 

 

वहीं, ब्रिटेन से भारत आए 20 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है और उनके सैंपल टेस्ट के लिए भेज दिए गए हैं. टेस्ट के नतीजों से जवाब मिलेगा कि ब्रिटेन का नया वायरस भारत में दाखिल हुआ है या नहीं।

 

 

टेस्ट के बाद यात्रियों को रिजल्ट आने तक एयरपोर्ट पर ही रोका गया. पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें अस्पताल भेजा जाएगा. जबकि निगेटिव आने पर जिन्हें घर भेजा जाएगा जहां उन्हें 7 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा।

 

 

इस सख्ती के नतीजे भी इस बार दिख रहे हैं. कोरोना टेस्ट की वजह से ही फ्लाइट बंद होने से पहले ब्रिटेन से भारत पहुंचे 8 यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने की बात पता चली. उनमें से 6 यात्री लंदन से एयर इंडिया के विमान से दिल्ली पहुंचे थे।

 

 

इनमें से एक यात्री ने दिल्ली से चेन्नई के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट ली थी. उसे चेन्नई में टेस्ट के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया. वहीं ब्रिटेन से कोलकाता पहुंचे 2 यात्रियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इन सभी के सैंपल पुणे भेजे गए हैं ताकि ये पता लगाया जा सके कि क्या इनमें ब्रिटेन में फैला कोरोना का वायरस है या नहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.