नोएडा के प्रकाश हॉस्पिटल में ऑक्सीजन हुई खत्म, मरीजों को किया शिफ्ट , पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– दिल्ली के अस्पतालों के साथ-साथ नोएडा के अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन खत्म होने लगा है, कुछ देर पहले जहां कैलाश हॉस्पिटल में कुछ ही घंटों का ऑक्सीजन स्टॉक में होने की खबर आई थी, वहीं अब प्रकाश अस्पताल में भी जीवन-रक्षक गैस खत्म हो रहा है।

 

प्रकाश अस्पताल के प्रबंधन के अनुसार अब सिर्फ 3 घंटे का ही ऑक्सीजन स्टॉक बचा है। प्रकाश अस्पताल के मालिक वीएस चौहान ने कहा कि अभी हॉस्पिटल में 150 से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है. ऐसे में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को शिफ्ट करने की नौबत आ गई है।

 

वीएस चौहान ने बताया कि हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के परिजनों से कह दिया गया है कि वे अपने करीबियों को किसी दूसरे हॉस्पिटल में ले जाएं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद गंभीर मरीजों के इलाज में परेशानी होगी, इसलिए उनके परिजनों को पहले ही सूचना दे दी गई है।

 

साथ ही उन्होंने कहा की कोविड मरीजों को नोएडा से ग्रेटर नोएडा के प्रकाश अस्पताल में शिफ्ट किया गया। वही इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य प्रशासन को दे दी गई है।इससे पहले नोएडा के कैलाश अस्पताल की ओर से भी बताया गया कि उसके पास अब कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बचा है।

 

कैलाश अस्पताल और हृदय संस्थान ग्रुप की मेडिकल डायरेक्टर डॉ. रितु बोहरा ने बताया कि नोएडा में उनके चार अस्पताल हैं, सभी जगहों पर ऑक्सीजन का संकट है. डॉ. बोहरा ने कहा कि कैलाश अस्पताल में 36 घंटे बाद ही ऑक्सीजन की सप्लाई हो पाएगी, इसलिए नए मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.