तीन गुना फीस वृद्धि से आक्रोशित अभिभावक संघ ने मार्च निकाल किया डीएम आवास का घेराव, सौंपा ज्ञापन

Galgotias Ad

PHOTO/VIDEO/STORY- BY- JITENDER PAL – TEN NEWS ( 01/04/18)

नॉएडा : फीस बढ़ोतरी को लेकर स्कूलों के खिलाफअभिभावक संघ ने सैकड़ो लोगो के साथ मिलकर नॉएडा के 38 A स्थित जीआईपी मॉल से डीएम आवास तक पैदल मार्च किया और डीएम आवास का घेराव किया। समूह ने डीएम आवास पर आकर सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन भी सौपा।

इस पैदल मार्च में सरकारी स्कूल महामाया समेत अन्य निजी स्कूलों के अभिभावक भी शामिल थे। महामाया अभिभावक संघ के सदस्य रामपाल गडरिया ने बताया कि सभी अभिभावकों की फीस की समस्या एक जैसी है। लेकिन आज सभी अभिभावक एक जुट नहीं है इस लिए स्कूल प्रबंधन आपस में गुटबाजी करके इसका फायदा उठा रहे है। लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा ,अब सभी लोगो ने एक सुर में अपनी आवाज़ सरकार तक पहुंचाने का फैसला किया है। आज हमने डीएम आवास पर आकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा है।

मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट ने अभिभावक के संघ के लोगो को अस्वाशन दिया है कि हम फीस के अहम मुद्दे को जल्द जल्द से सुझाने की कोशिश करेंगे और आपकी बात को सरकार ओर प्रशासन के सामने रखेंगे।

अभिभावक संघ ने फीस की मांग को नॉएडा विधायक पंकज सिंह और जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के सामने भी रखा था जिन्होंने भी स्कूलों के खिलाफ कारवाई करने का अस्वाशन दिया है।

अभिभावक संघ का कहना है की यदि वे अपने आश्वाशन से मुकरते है तो उन्हें भी जनआक्रोश का सामना करना पड़ेगा। इस मोके पर सत्यप्रकाश ने कहा हम चाहते है की जिले के चारो बड़े सरकारी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी को वापस लिया जाए। इन स्कूलों में जरुरतमंद तबके के बच्चे पढ़ते है निर्धन परिवार एकदम कैसे तीन गुना बढ़ी हुई फीस भर सकते है। अगर जल्द सुनवाई नहीं होती है तो परीचौक से एक बड़ा आंदोलन करेंगे।

बतादे कि फीस बढ़ोतरी के मामले में निजी स्कूलों व् जनपद के ड्रीम्स कहे जाने वाले चारो स्कूलों के खिलाफ अभिभावक कुछ दिन से सड़को पर जन आंदोलन कर रहे है , और प्रशासन से लेकर सरकार तक अपनी आवाज़ पंहुचा चुके है लेकिन अभी तक कोई ठोस आश्वाशन भी नहीं मिला है ,

Leave A Reply

Your email address will not be published.