उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल में 72वां गणतंत्र दिवस समारोह – टेन न्यूज़ की विशेष रिपोर्ट

ROHIT SHARMA

0 648

ग्रेटर नोएडा :– कोरोना की वैक्सीन आने के बाद 72वें गणतंत्र दिवस का जश्न धूमधाम से मनाया गया । गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में
उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल ने गणतंत्र दिवस समारोह COVID गाइडलाइन के साथ पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया।

वही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में टेन न्यूज़ के संस्थापक गजानन माली रहे , आपको बता दें कि आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वजारोहण किया । खासबात यह है कि कोविड महामारी के चलते इस बार उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल के छात्राओं ने 72वें गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में वर्चूअली हिस्सा लिया ।

 

इस कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक – देशभक्ति कार्यक्रम में हिस्सा लिया , लेकिन आपको बता दें कि बच्चों ने ऐसी अनोखी प्रस्तुति दी , जिससे लगा कि कितने बच्चों ने मिलकर गणतंत्र दिवस मनाया है। देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रम पेश कर विद्यार्थियों ने शहीदों को नमन किया।

इस कार्यक्रम में उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल के अध्यापिकाओं ने भी अपनी अद्धभुत कविताएं पेश की , जिसमे गणतंत्र दिवस के बारे में बताया गया , साथ ही कविताओं के माध्यम से अमर शहीदों को नमन किया ।

समारोह की विशिष्ट अतिथि सिस्टर निरूपा , प्रोविंसीयल सूपीरीअर , उर्सुलाइन निर्मला प्रोविंस ने अपने उदबोधन में कहाँ – मैं बहन स्नेहा और प्रबंधन को इस शानदार कार्यक्रम के लिए बधाई देती हूं।हमारे छात्रों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने सुंदर देशभक्ति गीतों और नृत्यों के माध्यम से देशभक्ति से ओतप्रोत एर सर्वधर्म समभाव का सुंदर संदेश दिया। आपकी प्यार भरी उपस्थिति के लिए सभी शिक्षकों का धन्यवाद, आपके बिना हम कुछ भी नहीं हैं। आप जो महान योगदान ऑनलाइन शिक्षण के द्वारा दे रहे है और जिस तरह से आप छात्रों की देखभाल कर रहे हैं उसके लिए धन्यवाद्|

 

साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों में आपने जो कुछ भी किया है, वह हमारे शैक्षणिक क्षेत्र, खेल के मैदान और हर क्षेत्र के कार्यक्रम में देखा जाता है। मेरी बहनों को बहुत-बहुत धन्यवाद, ग्रेटर नोएडा शहर के बीच में उनके पास एक स्कूल होने का सपना पूरा हुआ और आज यह स्कूल 2300 से अधिक छात्रों के साथ एक सुंदर स्कूल बन गया है|

इस कार्यक्रम में गजानन माली ने देशभक्ति से ओतप्रोत और सर्वधर्म समभाव का सुंदर कार्यक्रम प्रस्तुत कर ने के लिए छात्राओं की तारीफ़ ।

 

सभी गणमान्य लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल से में 18 साल से जुड़ा हुआ हूं , मुझे खुशी होती है कि उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल ने ग्रेटर नोएडा में इस स्कूल ने अपनी मेहनत से बहुत नाम कमाया है , कहा कि अब कोरोना वैक्सीन हमारे देश मे आ चुकी है , बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। इस कोरोना वैक्सीन को लेकर हमारे देश के वैज्ञानिकों और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बहुत मेहनत की है , इस महामारी से हमारे जीत हासिल की है , जिसका श्रेय केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है ।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि आप सभी संकल्प ले कि आप एक अच्छे नागरिक बने , जिससे हमारा देश विकसित बन सके। कार्यक्रम का आयोजन प्रिन्सिपल सिस्टर स्नेहा , प्रबंधक सिस्टर थेसला के कुशल निर्देशन में हुआ ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.