पहले नोएडा की पहचान सरकारी धन की लूट से होती थी मगर अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा की पहचान विकासीय परियोजनाओं से हो रही है: पीएम मोदी

Shaihzad Abid / Jitender Pal

0 180

ग्रेटर नोएडा: (09/03/2019)आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेटर नोएडा में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

 

ग्रेटर नोएडा पहुँचकर प्रधानमंत्री ने 6. 6 किलोमीटर लंबी नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो लाइन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उदघाटन किया।

 

साथ ही प्रधानमंत्री ने आज बक्सर और खुर्जा में 1320 मेगा वाट थर्मल पावर प्लांट का शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा किया।

प्रधानमंत्री ने ग्रेटर नोएडा में हाल ही में बने पंडित दीन दयाल उपाध्याय आरकेलोजी इंस्टिट्यूट का भी उद्घाटन किया।

 

उदघाटन समारोह के दौरान प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा मौजूद रहे।

हाल ही में हुई भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक्स पर प्रधानमंत्री ने कहा जिसकी रगो में हिंदुस्तान का खून है, उसको शक होना चाहिए क्या? जो भारत मां की जय बोलता है, उसको शक होना चाहिए क्या ? यह शक करने वाले लोग कौन हैं? ऐसे लोगों की बातों पर भरोसा करोगे क्या?

प्रधानमंत्री ने कहा आपको कितने ही उदाहरण मिल जाएंगे जब पहले की सरकारों ने अपने रागदरबारी को ईनाम देने के लिए आर्कियोलॉजी के हिसाब से महत्वपूर्ण इमारतों के बगल में अपने बंगले बनाने की इजाजत दे दी | दिल्ली में ही ऐसे कितने मामले हैं, मीडिया के साथी थोड़ी छानबीन करें, तो सारा सच सामने आ जाएगा | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेटर नोएडा में कहा कि यहां आप लोग मोदी-मोदी कर रहे हैं, वहां कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है|

पीएम मोदी ने कहा कि वे भी कोई दिन थे, जब नोएडा-ग्रेटर नोएडा की पहचान सरकारी धन की लूट, अथॉरिटी और टेंडर में होने वाले खेल से होती थी, पहले ऐसी ही खबरें आती थीं, मगर अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा की पहचान विकासीय परियोजनाओं से हो रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.