ग्रेटर नोएडा : किसानों की पदयात्रा को पुलिस-प्रशासन ने रोका, हुई नोंक-झोक

ABHISHEK SHARMA

0 78

ग्रेटर नोएडा : अतिरिक्त मुआवजे की मांग को लेकर दनकौर से यमुना प्राधिकरण तक पद यात्रा निकलने पर अड़े किसानो को पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान किसान और पुलिस के बीच नोंक -झोक भी हुई।

पदयात्रा निकाल ने से रोकने के लिए पुलिस प्राधिकरण के अधिकारी दो दिनों से प्रयास में जुटे थे। किसानो के साथ वार्ता कर उन्हें मनाने का प्रयास किया। लेकिन मांग पूरी न होने पर किसानो ने पदयात्रा का फैसला अडिग रखा।

सुबह किसानो ने जैसे ही दनकौर से आगे कूच किया पुलिस ने उन्हें रोक दिया। किसान आगे बढ़ने की कोशिश करते रहे लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक न चली।

बता दें कि हाइकोर्ट के फैसले के बाद यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के किसानो को 64.7 फीसद मुआवजा वितरण पर रोक लग गई है। करीब 20 फीसद किसान मुआवजे से वंचित रह गए है । वे मुआवजा देने के लिए प्राधिकरण पर लगातार दवाब बना रहे है।

उधर यमुना प्राधिकरण ने हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। प्रदेश सरकार की और से भी याचिका दाखिल हो चुकी है। इस पर इसी सप्ताह सुनवाई होने की उम्मीद है।

मुआवजा वितरण का शासनादेश सपा सरकार में जारी हुआ था जिसे अभी हाल में ही हाई कोर्ट ने अवैध करार देते हुए रद कर दिया। जिसको लेकर किसान सरकार और यमुना प्राधिकरण पर दबाव बना रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.