नोएडा  : रिश्वतखोरी के मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग , तमाम अधिकारीयों पर गिर सकती है गाज

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जनपद में धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार दमकल अधिकारी तथा वेंडर से पूछताछ जारी है और पुलिस ने कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलने का दावा किया है।

रिश्वतखोरी के आरोप में रविवार की रात गिरफ्तार एफएसओ कुलदीप कुमार तथा फायर वेंडर अरविंद गुप्ता को सोमवार को मेरठ स्थित अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।



एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि मामले की जांच जारी है और कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की भूमिका सामने आएगी, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। दमकल विभाग से विभिन्न बिल्डरों के भवनों की एनओसी प्राप्त करने के लिए फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करने तथा रिश्वत देकर एनओसी प्राप्त करने का यह मामला सामने आने तथा एफएसओ कुलदीप और वेंडर अरविंद की गिरफ्तारी के बाद थाना सेक्टर 20 में 13 अन्य वेंडरों के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

आपको बता दे की एसएसपी वैभव कृष्ण ने सोमवार को एफएसओ कुलदीप से थाना सेक्टर 20 में बंद कमरे में पूछताछ की। इसके बाद उन्होंने सेक्टर दो स्थित फायर स्टेशन फेस-वन जा कर कई दमकल कर्मियों से अलग-अलग बात की।

एसएसपी ने बताया कि दमकल विभाग में मुख्य अग्निशमन अधिकारी और उसके ऊपर के अधिकारी को ही एनओसी जारी करने का अधिकार है। ऐसे में लापरवाही किस स्तर पर हो रही थी, यह जांच के दायरे में हैं।

गौरतलब है कि जनपद में एफएसओ (फेज-वन) के पद पर तैनात कुलदीप कुमार तथा फायर वेंडर अरविंद गुप्ता के बीच रिश्वत का एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर पिछले दिनों वायरल हुआ। जांच में ऑडियो के सही पाये जाने के बाद कुलदीप तथा अरविंद गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो दोनों ने रिश्वत लेन-देन की बात स्वीकार की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.