नहीं रहीं दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित , सभी पार्टियों के नेताओं ने किया शोक व्यक्त

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 204

दिल्ली की सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित का निधन हो गया है. 81 साल की उम्र में शीला दीक्षित का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ ।

उन्होंने दिल्ली एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली , शीला दीक्षित की मौत से पूरा राजनीतिक जगत शोक में है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने शीला दीक्षित की मौत पर दुख जाहिर किया है । वही दूसरी तरफ शीला दीक्षित के निधन की खबर मिलते ही तमाम पार्टी के नेताओं ने श्रंद्धाजलि दी ।



यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने शीला दीक्षित की बहन के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी । कई अन्य नेताओं ने भी उन्हें नमन किया । शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार रविवार को ढाई बजे दिल्ली के निगमबोध घाट पर होगा ।

पूर्व शिक्षा मंत्री किरन वालिया ने कहा कि शीला दीक्षित शक्ति की एक स्तम्ब थी , वो कभी हार नही मानती थी । दिल्ली के विकास में उनका पूरा योगदान रहा है , जिसको दिल्ली की जनता पूरी तरह समझती है । सभी राजनेताओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए , जिससे राज्य और देश का विकास बेहतर हो सके ।

मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि शीला दीक्षित के निधन से देश और कांग्रेस पार्टी को बहुत बड़ी क्षति पहुँची है । शीला दीक्षित ने दिल्ली राज्य को बेहतर बनाने के लिए बहुत मेहनत की है । साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी में अहम भूमिका निभाई है , जिसके कारण कांग्रेस पार्टी ने उन्हें फिर से एक बड़ी जिम्मेदारी दी ।

कांग्रेस पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद जगदीश टाइटलर ने कहा कि 15 साल तक शीला दीक्षित ने दिल्ली में बेहतर काम किया । वाही अब दिल्ली में विकास के काम रुक गए है , अब शायद दिल्ली में विकास नही हो पाएगा । शीला दीक्षित एक बढ़िया दमदार नेता के रूप में जानी गई है । उनका सिर्फ एक ही लक्ष्य रहा है कि दिल्ली में कैसे विकास किया जा सके ।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री योगानंद शाश्त्री ने कहा कि शीला दीक्षित के निधन से कांग्रेस पार्टी समेत सभी राजनीतिक पार्टियों को बहुत क्षति पहुँची है । शीला दीक्षित के काम से सभी पार्टियों के नेता खुश थे , उन्होंने दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाकर खड़ा किया है । आज जितनी भी सुविधा है उसमें अहम भूमिका शीला दीक्षित की रही है ।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोटिया ने कहा कि आज दिल्ली के निवासियों और कांग्रेस पार्टी को अफसोस है कि शीला दीक्षित अब हमारे बीच मे नही है । शीला दीक्षित का कार्यकाल बेहतर रहा है , आज भी सभी कांग्रेस के नेता शीला दीक्षित के मार्गदर्शन पर चलते है । शीला दीक्षित एक महान राजनेता रही है , जिसको कभी भुलाया नही जा सकता है ।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जनार्धन द्विवेदी ने कहा कि शीला दीक्षित, एक ऐसी शख्सियत रही हैं, जिन्होंने बतौर मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि एक खुशनुमा और लोकप्रिय नेता की हैसियत से लोगों के दिलों पर राज किया है। कोई भी व्यक्ति किसी भी समय उनके पास जाकर अपनी बात कह सकता था। उनके दरवाजे सभी के लिए खुले थे। आज शीला जी हमारे बीच नहीं रही। मुझे नहीं लगता कि अब दिल्ली को लंबे समय तक शीला दीक्षित से अधिक लोकप्रिय कोई व्यक्तित्व मिल पाएगा।

भाजपा नेता विजय गोयल ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उनके निजामुद्दीन स्थित आवास पर श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित एक महान नेता रही है । दिल्ली के विकास में उनका पूरा योगदान रहा है । उनके साथ काम करने के लिए सभी नेता उत्सुक रहते है , क्योंकि उन्हें कुछ सीखने को मिलता है ।

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा कि शीला दीक्षित के निधन से पूरे देश को क्षति पहुँची है ।शीला दीक्षित, एक ऐसी शख्सियत रही हैं, जिन्होंने बतौर मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि एक खुशनुमा और लोकप्रिय नेता की हैसियत से लोगों के दिलों पर राज किया है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक वालिया ने कहा कि शीला दीक्षित के काम से सभी पार्टियों के नेता खुश थे , उन्होंने दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाकर खड़ा किया है । आज जितनी भी सुविधा है उसमें अहम भूमिका शीला दीक्षित की रही है ।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अश्विनी शर्मा का कहना है कि शीला दीक्षित के निधन से कांग्रेस पार्टी को करारा झटका लगा है । आज कांग्रेस पार्टी ने लोकप्रिय नेता शीला दीक्षित को खो दिया है । शीला दीक्षित के कार्यकाल की जितनी बढ़ाई की जाए उतना कम है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया । प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की । उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित जी के निधन से बेहद दुखी हूं , एक ऊर्जावान और मिलनसार व्यक्तित्व की धनी, उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.