नोएडा : कोरोना वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन करने के नाम पर हो सकती है ठगी, रहें सावधान

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की तैयारी शुरू हो चुकी है। शुरुआती चरणों में जिन लोगों को वैक्सीन दी जानी है उनका चयन किया जा रहा है। कई लोग वैक्सीन लेना चाहते हैं। वहीं आशंका जताई जा रही है कि इस मौके का फायदा उठाकर कोरोना वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन करने के नाम पर लोगों से ठगी की जा सकती है।

सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल कर लोगों से सतर्क रहने की अपील की जा रही है। सोशल मीडिया पर वायरल एक मैसेज के अनुसार कोरोना वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों को ठगने के प्रयास शुरू हो गए हैं। इसके तहत लोगों को कॉल कर रजिस्ट्रेशन के लिए उनसे आधार नंबर मांगे जा रहे हैं।

इसके बाद मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजकर खातों से रकम निकाली जा सकती है। मैसेज में लोगों से इस तरह की फोन कॉल करने वालों से सतर्क रहने और ओटीपी शेयर नहीं करने की अपील की जा रही है।

वहीं एडीसीपी नोएडा जोन रणविजय सिंह का कहना है कि शुरुआती चरणों में कोरोना वैक्सीन जिन लोगों को दी जानी हैं, उनका चयन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा। फोन कॉल आदि करने वालों के झांसे में न आएं। यदि कोई फोन आता है तो पूरी पड़ताल करें। एडीसीपी का कहना है कि इस संबंध में कोई शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.