दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या, जेल प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप, जांच शुरू

ROHIT SHARMA

0 72

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस के अधिकारियों में उस समय हड़कम्प मच गया , जब दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी की हत्या कर दी गई । आपको बता दें कि दिल्ली की तिहाड़ जेल को एशिया की सबसे सुरक्षित जेल माना जाता है , फिर भी ऐसी घटना होने पर अधिकारियों को परेशानियां में डाल दिया है ।

 

बताया जा रहा है कि तिहाड़ जेल में दिनदहाड़े एक कैदी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई।इस मामले की सूचना मिलते ही तमाम वरिष्ठ अधिकारी तिहाड़ जेल पहुँचे , साथ ही जेल प्रशासन को निर्देश दिया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू करें ।

 

दरअसल मृतक तिहाड़ की जेल नंबर एक में बन्द था , साथ ही मृतक का नाम सिकंदर उर्फ सन्नी डोगरा है । सिकंदर अवैध हथियार रखने के जुर्म में तिहाड़ जेल में बंद था. पता चला है कि सिकंदर ने जेल में नशीले पदार्थ मिलने की शिकायत जेल प्रशासन से की थी।

 

माना जा रहा है कि नशे को जेल में लाने वाले लोगों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है. उन लोगों ने सन्नी को सबक सिखाने की बात भी कही थी। जेल के वार्डन की तरफ से दी गई तहरीर के मुताबिक सद्दाम, शादाब सफाई और शरीफ नाम के कैदियों पर हत्या का आरोप है।

 

इस हत्या के चश्मदीद जेल के कई कैदी भी हैं. मृतक कैदी के परिवार वाले जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. वे जेल प्रशासन पर इस हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप भी लगा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.