गौतमबुद्ध नगर में चला ऑपेरशन क्लीन 15 , पुलिस ने 36 बाउंसरों को लिया हिरासत में

ROHIT SHARMA / LOKESH GOSWAMI

0 158

नोएडा :– गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण कुछ दिनों से लगातार ऑपेरशन क्लीन अभियान चला रहे है । वही कल देर रात एसएसपी ने ऑपेरशन क्लीन 15 चलाया । साथ ही इस अभियान में 36 बाउंसरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई ।

दरअसल गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी को नोएडा की विभिन्न सोसाइटियों में बाउसंरों को लेकर शिकायतें प्राप्त हो रही थी । इन बाउंसरो द्वारा सोसाइटियों में रहने वाले व्यक्तियों से अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता है , बाउंसरों द्वारा सोसाईटी में रहने वाले लोगों से बदसलूकी की जाती है ।



एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि इन शिकायतों के आधार पर शाम 5 बजे से 8 बजे तक गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा आपरेशन क्लीन 15 अभियान चलाया गया । इस ऑपरेशन में जनपद की 215 सोसाइटी चेक की गयी , जिसमें से 18 सोसाइटी में 36 बाउंसर मौजूद मिले ।

साथ ही उनका कहना है कि ये बाउंसर प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी रेगूलेशन एक्ट 2005 (PSAR ACT) के नियमों के अनुरूप नही पाए गए।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि इन बाउंसरो को थाने लाकर पूछताछ की गयी इन्हे नियमों के अनुरूप निर्धारित वर्दी पहनने तथा सोसाइटी के लोगो से संयमित व्यवहार करने की हिदायत देकर छोडा गया ।

इस दौरान 3 प्राईवेट सिक्योरिटी एजेंसी ऐसी पायी गयी जो कि नियमों के अन्तर्गत रजिस्टर्ड नही थी , इन तीनों प्राईवेट सिक्योरिटी एजेंसी के खिलाफ PSAR ACT के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज की जा रही है ।

जिनमें से 2 एफआईआर थाना फेस 2 क्षेत्र में 1ग्रुप एक्समैन सिक्योरिटी एजेंसी ( स्वर्णिम विहार सोसाइटी सेक्टर 82 नोएडा ), 2 गोल्डन मैट्रो एण्ड फैसलिटी सिक्योरिटी एजेंसी (सेक्टर 92 नोएडा) एवं 1 एफआईआर थाना सूरजपुर क्षेत्र में एवीजे हाईटस् सिक्योरिटी एजेंसी (जीटा 1 ग्रेटर नोएडा) पर दर्ज की गयी ।

आपको बता दे कि एसएसपी वैभव कृष्ण ने जिले में ऑपरेशन क्लीन नामक अभियान पिछले पन्द्रह दिन से लगातार चला रखा है जिसमें आये दिन कोई न कोई एक नये तरह के मामले की चेकिंग की जाती है. पुलिस की इस कार्यप्रणाली की नोएडा की जनता भूरि भूरि प्रसंशा कर रही है.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.