ग्रेटर नोएडा : 4 करोड स्काॅलरशिप पाने वाली छात्रा की मौत पर मायावती व प्रियंका गांधी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

ABHISHEK SHARMA

0 139

ग्रेटर नोएडा के डेरीन स्कनर गांव की रहने वाली होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की सोमवार को बुलंदशहर में हुए एक सड़क हादसे में मौत पर सियासत तेज हो गई है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ से उचित कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने ट्वीट किया है- ‘बुलंदशहर में अपने चाचा के साथ बाइक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दुःखद, अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय। बेटियां आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार तुरतं दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह पुरजोर मांग है।’

वहीं, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने भी फेसबुक पोस्ट कर यूपी की कानून व्यवस्था पर फिर सवाल उठाए हैं। प्रियंका गांधी ने लिखा है- ‘उप्र की कानून-व्यवस्था स्वाहा होती जा रही है। कोई सुरक्षित नहीं।‬ ‪बुलंदशहर में छेड़खानी के दौरान छात्रा की मौत हो गई। अपनी भांजी को बचाते हुए मारे गए पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या सबको याद है। ‬‪क्या उप्र की सड़कों पर अपराधियों का कब्ज़ा हो चुका है?‬ ‪सरकार कहां है? न्याय कहां है?’

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 12 कक्षा में बुलंदशहर जिले की टॉपर और 3.83 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप से अमेरिका में पढ़ाई के दौरान ब्रेक पर आई छात्रा सुदीक्षा अपने चाचा के साथ अपने मामा के घर औरांगबाद जा रही थी।

इसी दौरान मनचले लड़कों ने सुदीक्षा से छेड़छाड़ शुरू कर दी। इस बीच बुलंदशहर औरांगबाद रोड पर बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरी और होनहार छात्रा की मौत हो गई, जबकि चाचा का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.