ग्रेटर नोएडा : प्राॅप्रर्टी डीलरों की हत्या का खुलासा, हत्यारों ने यह बताई हत्या की वजह

ABHISHEK SHARMA

0 237

ग्रेटर नोएडा की थाना बिसरख पुलिस ने आज दो प्रॉपर्टी डीलरों विराट और अरुण त्यागी की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि हत्या के पीछे कारण पुरानी रंजिश है। बताया जा रहा है कि मृतकों मे से एक ने पहले आरोपी के भाई की हत्या की थी। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरिश चंदर ने बताया कि अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में तीन युवक गाड़ी में बैठ कर बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उन पर फायरिंग की गई जिसमें 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

इस मामले में सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगी, जिसके आधार पर पुलिस ने आज दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। तीसरे की तलाश जारी है। फिलहाल शूटर पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सका हैं।

डीसीपी ने बताया कि मोहित और सुरेश ने इस पूरे षड्यंत्र को रचने के लिए सोसाइटी में रेकी की थी, जिसके बाद इन्हीं दोनों के इशारों पर शार्प शूटर सोसाइटी में पहुंचे और उन्होंने गाड़ी में ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि इस मामले में सोसाइटी के बिल्डर की लापरवाही भी सामने आई है। बिल्डर के द्वारा सोसाइटी निवासियों की सुरक्षा के लिए अनुभवहीन व लापरवाह सुरक्षा एजेन्सी को संचालन किये जाने तथा मेन्टीनेन्स प्रभारी की संलिप्ता के सम्बन्ध में पुलिस द्वारा स्पष्टीकरण देने के लिए धारा 91 सीआरपीसी का नोटिस जारी किया गया है।

वहीं सोसाईटी में संचालित सुरक्षा एजेन्सी को उक्त प्रकरण में बिना किसी जांच के कतिपय हमलावरों को गेट से अन्दर जाने व घटना को अंजाम देकर सुरक्षित बाहर जाने तथा घटना घटित होने पर सुरक्षा गार्डो द्वारा कोई कार्यवाही न करने के सम्बन्ध में धारा 91 सीआरपीसी का नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

पुलिस का कहना है कि जल्द बिल्डर के खिलाफ लापरवाही के सम्बन्ध में कार्यवाही की जायेगी तथा सुरक्षा एजेन्सी के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए पसारा के अन्तर्गत जारी लाइसेंस की निरस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.