नोएडा के साईं बालिका गृह पर छापेमारी को लेकर संचालिका ने रखा पक्ष , महिला आयोग पर लगाया गम्भीर आरोप

Galgotias Ad

नोएडा : दो दिन पहले सेक्टर 12 स्थित साईं बालिका ग्रह में महिला आयोग ने छापेमारी की थी , इस दौरान यहाँ पर महंगी घडिया व् ब्रांडेड कपडे साथ ही बियर की खाली बोतले मिलने का महिला आयोग की टीम ने दावा किया था। लेकिन साईं बालिका ग्रह की संचालिका अंजना राजगोपाल ने महिला आयोग पर गंभीर आरोप लगाए है। साथ ही कहा 30 साल पुरानी संस्था की छवि ख़राब करने की कोशिश की गयी है और हम जल्द ही प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह सहित अन्य लोगो पर पुलिस कारवाई करायँगी।

प्रेसवार्ता के दौरान अंजना राजगोपाल ने बताया कि हम किसी भी जाँच से नहीं डरते है। लेकिन जिस तरह से कारवाई के दौरान महिला आयोग की टीम ने बच्चियों व् स्टाफ के साथ बतमीजी की है वो सारासार गलत है ।

साथ ही उनका कहना है कि महिला पुलिसकर्मी की जगह पुरुष पुलिसकर्मी लड़कियों के कमरे में घुसे और अलमारी में रखे कपडे बहार निकाले ,बार बार बच्चियों से गलत शब्दो का प्रयोग कर रहे थे। जब कुछ नहीं मिला तो उपाध्यक्ष ने एक बच्ची की पिटाई कर दी जोकि असंवेदनशील है। किसी भी नाबालिग के लिए ऐसी बातें कहना अमानवीय है। कपड़ो व् महंगी घडियो की बात करते है वो सब सामान हमारे पास दान में आता है। जिसकी कीमत काफी कम है। महिला आयोग ने गलत बयानबाजी कर हमारी छवि खराब की है। साईंकृपा में रहने वाली सात लड़कियों की शादी कर घर बसाया गया। कई बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त कर नौकरी कर रहे हैं।

वही वहीं महिला आयोग का कहना है कि बचाव में सभी को कहने का हक है। बालिका गृह संचालिका का आरोप निराधार है। जांच रिपोर्ट के बाद ही सभी पहलू स्पष्ट हो पाएंगे। प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष बिमला बाथम ने कहा कि सभी को अपनी बात कहने का हक है, लेकिन जांच पर सवाल उठाना पूरी तरह से निराधार है। सिटी मजिस्ट्रेट से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.