महापंचायत के दौरान राकेश टिकैत का मंच टूटा, कहा- जब-जब राजा डरता है, तब-तब किलेबंदी करता

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश में दो महीने से जारी कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अब भी जारी है। इसी आंदोलन के समर्थन में हरियाणा के जींद में महापंचायत हुई। भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने इस महापंचायत में हिस्सा लिया और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

 

जींद की इस महापंचायत में कई प्रस्ताव भी पास किए गए हैं. इसमें तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग की गई है, साथ ही किसानों पर जो केस किए गए हैं उन्हें वापस लेने की मांग की गई है। जींद की महापंचायत में कुल पांच प्रस्ताव पास किए गए हैं. साथ ही 26 जनवरी को जिन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है, उन्हें रिहा कर दिया जाए।

जींद महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब-जब राजा डरता है, तब-तब किलेबंदी करता है. दिल्ली में कीलें लगाई जा रही हैं, हम वो अपने खेतों में भी लगाते हैं।

 

 

संबोधन में राकेश टिकैत ने कहा कि अभी हमने बिल वापसी की बात की है, अगर गद्दी वापसी की बात हुई तो क्या करोगे. टिकैत ने कहा कि अभी जींद वालों को दिल्ली कूच की जरूरत नहीं है, आप यहां पर ही रहे. राकेश टिकैत की ओर से ट्वीट भी किया गया कि पहले गिरफ्तार किसानों को रिहा किया जाए, तब आगे की बात होगी।

 

 

खासबात यह है कि हरियाणा के जींद में किसानों की महापंचायत में मंच टूटने से किसान नेता राकेश टिकैत मंच से गिर गए हैं। उन्हें हल्की चोट लगी है। हरियाणा के जींद में इस वक्त किसान आंदोलन के समर्थन में चल रही पंचायत में भारी संख्या में किसान मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.