प्रदूषण कम करने के लिए ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान दिल्ली के सभी 70 विधानसभा में हुआ शुरू

Rohit Sharma

Galgotias Ad
नई दिल्ली :– दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार लगातार अभियान चला रही है आज से दिल्ली सरकार ने वाहन प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में शुरू किया।
पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इंडिया गेट के पास राजपथ क्रॉसिंग से अभियान की शुरुआत की. गोपाल राय ने कहा कि प्रदूषण की समस्या सिर्फ आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार की नहीं, बल्कि सब की है, जो पार्टी और सरकार से ऊपर है।
दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ट्रैफिक सिग्नल पर एक वाहन करीब 15 से 20 मिनट तक रुकता है, इस अभियान का उद्देश्य रेड लाइट पर खड़े वाहनों को बंद कर 15 से 20 प्रतिशत प्रदूषण को कम करना है।
दिल्ली सरकार 2 नवंबर से दिल्ली के सभी 272 वार्डों में इस अभियान को शुरू करने जा रही है, ताकि अधिक से अधिक लोग इस अभियान में अपनी भागीदारी दे सकें।
आने वाले दिनों में दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष और दिल्ली के अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ-साथ सभी विधायक भी दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को इस अभियान में शामिल होकर रेड लाइट पर अपने वाहनों को बंद करके अपनी हिस्सेदारी निभाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.