नोएडा : आंधी, बारिश और ओले पडने से शहरवासियों को मिली गर्मी से राहत, डीएनडी पर लगा जाम

Abhishek Sharma

0 103

भीषण गर्मी से बेहाल शहरवासियों पर बुधवार शाम राहत की बारिश हुई है। आंधी संग बारिश के साथ ओले गिरने से भीषण गर्मी से राहत मिली है। उधर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने आगामी शनिवार तक ऐसा ही मौसम बना रहने का अनुमान जताया है।

आज नोएडा में तेज आंधी और बारिश के चलते दिल्ली नोएडा डायरेक्ट (डीएनडी) फ्लाईवे पर होर्डिंग टूट कर गिर गई, जिससे कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। वही रोड पर होर्डिंग गिरने के बाद यहां जाम की स्थिति बनी हुई है।

इससे पहले बुधवार को दिन की शुरूआत तेज धूप के साथ हुई। दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे के बीच कड़ी धूप रहने के साथ गर्म हवाओं के थपेड़े ने परेशान किया। नमी का स्तर 38 से 54 फीसद के बीच गर्मी बनी। घरों से बाहर निकले लोग गर्मी से बचने के लिए तरल पदार्थों का सेवन करते दिखें।

वहीं घरों में मौजूद लोग पंखे व कूलर के सहारे गर्मी से खुद को बचाते रहे। अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, लेकिन शाम करीब साढ़े पांच बजे एक बार फिर मौसम ने करवट ली।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारती में बारिश हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.