कोरोना से बचने के लिए नोएडा की इस सोसाइटी में निकाला गजब उपाय, फोटो हो रही वायरल

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami Tennews

0 972

कोरोना से बचने के लिए पीएम मोदी ने मंगलवार रात एक बड़ा फैसला लिया। उन्होंने पूरे देश लॉकडाउन करने की घोषणा की। कहा कि भई जान है तो जहान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में लोगों से अपील की कि वे घबराएं नहीं, जरूरत की चीजें मिलती रहेंगी।

हालांकि इसके बाद भी दुकानों के बाहर देर रात तक लंबी-लंबी लाइने नजर आईं। इसी बीच कुछ दुकानों की तस्वीरें सामने आई हैं। जिनकी सराहना करना बनता है। जिन्होंने कोरोना से बचने और लोगों का बचाने के लिए एक गजब का तरीका निकाला है।

यह फोटो उत्तर प्रदेश के नोएडा की है। यहां ग्रॉसिरी शॉप है। जिसमें दुकानदार ने लोगों के बाहर खड़े होने के लिए घेरे बना दिए हैं। ताकि वो एक निश्चित दूरी पर खड़े हों और कोरोना वायरस से बच सकें। एक तरीके का सोशल डिस्टेंस का ये एक बढ़िया उदाहरण है।


वहीं एक अन्य फोटो नोएडा के सेक्टर 77 स्थित प्रतीक विस्टीरिया सोसायटी का है। जहां सोसाइटी की अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन ने अंदर ही दुकान लगवा दी है। बारी – बारी से आकर यहां रहने वाले लोगों को खरीदारी कर सकते हैं। सोसायटी के अध्यक्ष अमित गुप्ता का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग से बचने के लिए अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन ने यहां दुकान लगाने का निर्णय लिया है। दुकान के सामने निशान लगाए गए हैं जहां खड़े होकर ग्राहक अपनी बारी आने पर सामान खरीद रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी सोसाइटी में इस तरह की व्यवस्था होनी चाहिए।

लोगों को दुकानदार का ये आइडिया काफी पसंद आया। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंस ऐसे भी किया जा सकता है। लोगों को ऐसे भी कोरोना के इंफेक्शन से बचाया जा सकता है। अब आप भी अपने आसपास के दुकानदारों को यह तस्वीर दिखाइए ताकि वो भी अवेयर हों और कोरोना से बचने-बचाने के लिए एक कदम बढ़ाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.