कोरोना के बावजूद उत्तर प्रदेश के राजस्व में आई मात्र 3 फीसदी की गिरावट : सीएम योगी

ABHISHEK SHARMA

0 211

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को लखनऊ में विधानभवन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान मुख्मयंत्री ने कहा कि हम दुनिया में अन्य देशों को देखें तो कोरोना काल के दौरान उनकी अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित है, लेकिन उत्तर प्रदेश में विगत वर्ष की तुलना में राजस्व में केवल तीन फीसदी की ही कमी आई है। यानी कोरोना से लड़ते हुए, हम अपने राजस्व प्राप्ति के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में तेजी से अग्रसर रहे हैं, यह साबित करने का कार्य उत्तर प्रदेश में किया गया है।

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश सरकार के मंत्रीगण, अधिकारीगण, उपस्थित भाइयों, बहनों, आप सभी को 74वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

आज का दिन हम सबके लिए उत्साह और उमंग का दिन है। हम सब जानते हैं कि अनगिनत त्याग और बलिदान के फलस्वरूप 15 अगस्त 1947 को देश को स्वाधीनता प्राप्त हुई थी। मैं इस अवसर पर सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी को कोटि-कोटि नमन करता हूं। जिनके नेतृत्व में स्वाधीनता का आंदोलन चला था।

सीएम ने कहा कि आज जब देश हर्षोल्लास के साथ अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है तो दूसरी ओर हम सबके सामने वैश्विक महामारी कोविड-19 की त्रासदी भी है। कोविड-19 के विरुद्ध देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार से व्यवस्थित रूप में कार्ययोजना प्रारम्भ हुई, उसी का परिणाम है कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत, सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.