मदर इंडिया केयर फाउंडेशन द्वारा सड़क सुरक्षा वेबीनार का आयोजन, दिग्गजों ने की शिरकत

ABHISHEK SHARMA

0 212

जयपुर की सुप्रसिद्ध मदर इंडिया केयर संस्था द्वारा सड़क यातायात पीड़ितों के स्मरण का विश्व दिवस मनाया गया। विश्व दिवस पर गणमान्य लोगों द्वारा वेबिनार में सड़क उपयोगकर्ताओं के मुद्दों और संभावित समाधानों पर चर्चा की गई। पुरस्कारों का सम्मेलन और RIP कैंडल लाइट समारोह भी इस भव्य कार्यक्रम का एक हिस्सा रहा।

मदर इंडिया केयर सड़क उपयोगकर्ताओं के मुद्दों से संबंधित सभी स्रोतों से डेटा एकत्र करने और सड़क सुरक्षा पर एक व्यापक राष्ट्रीय परियोजना के साथ दशक की कार्य योजना 2021-2030 तैयार करने की प्रक्रिया में है।

संस्थापक राजेंद्र सिंह ने बताया कि भारत में सड़क दुर्घटना में मृत्यु के अंतिम लक्ष्य और कोई गंभीर चोट नहीं लगने के कारण 1 जनवरी 2021 को मदर इंडिया केयर सड़क सुरक्षा पर अपनी कार्ययोजना पर अमल करने जा रही है। अभी मदर इंडिया केयर पूरे भारत में सड़क सुरक्षा सलाहकार समिति, सड़क सुरक्षा राजदूतों, सड़क सुरक्षा नेताओं और सड़क सुरक्षा सलाहकारों के गठन की प्रक्रिया में है।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में कुछ विशिष्ट व्यक्तियों को समाज और राष्ट्र के लिए विशिष्ट और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पुरस्कार प्रदान किए गए। सड़क दुर्घटना में मारे गए सभी लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए कई नागरिक RIP कैंडल लाइट समारोह में शामिल हुए और आगे एक सुखद और सुरक्षित दशक की कामना की।

मीडिया प्रभारी कैलाश शर्मा ने बताया कि मदर इंडिया केयर आम तौर पर एक सर्वोच्च पुरस्कार के लिए केवल दो असाधारण व्यक्ति को सम्मानित करता है।

द रॉयल अवार्ड ऑफ एक्सिलेंस डाॅ ज्योत्सना सिंह, मुंबई में 7 साल की लड़की कियारा मित्तल को, जयपुर से विश्वनाथ शर्मा, प्रसिद्ध साहित्यकार व समाजसेवी, जयपुर की AIR KI डायरेक्टर रेशमा खान , मुंबई के ज्वाइंट कमिश्नर ट्रांसपोर्ट जितेन्द्र पाटिल, पुणे से संजय राउत रोड ट्रांसपोर्ट ऑफिसर को एवं बैंगलोर से गुरुनाथ रेड्डी को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए पदक सम्मान से सम्मानित किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.