भारत बंद से पहले गौतमबुद्धनगर में धारा 144 लागू, देर शाम कमिश्नर ने बैठक बुलाकर लिया निर्णय

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने अहम निर्णय लेते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा धारा-144 लगाने का फैसला लिया है। नोएडा सेक्टर-108 स्थित कार्यालय में रविवार को पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने जिले के सभी पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में पुलिस आयुक्त ने जिले में लागू धारा-144 का प्रभावी ढंग से पालन कराने को लेकर दिशा निर्देश दिए। जिले में जगह-जगह चल रहे किसानों के प्रदर्शन व आगामी 8 दिसंबर को लेकर जिले में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गौरतलब है जिले में चिल्ला बॉर्डर सहित दलित प्रेरणा स्थल पर किसान यूनियन के लोग कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान संगठनों ने आगामी 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है, जिसका विपक्षी पार्टियों ने समर्थन किया है।

इसके अतिरिक्त जिले में किसानों ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति बाधित करने की चेतावनी दी है। जिसको लेकर ही पुलिस प्रशासन की ओर से सतर्कता बरती जा रही है। इसी क्रम में पुलिस आयुक्त ने देर शाम यह बैठक की। बैठक में कोरोना महामारी को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से धारा-144 लागू करने का फैसला हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.