सेक्टर-18 की सुरक्षा का जिम्मा अब खुद उठाएंगे व्यापारी, लगेंगे 60 सीसीटीवी

ABHISHEK SHARMA

0 307

Noida : सेक्टर 18 मार्केट की सुरक्षा का जिम्मा अब यहां के व्यापारियों ने उठाने की तैयारी की है। 5 गनमैन और 60 सीसीटीवी कैमरों से यहां की सुरक्षा को पुख्ता किया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण से सीसीटीवी कैमरों के कंट्रोल रूम के लिए जगह मांगी गई है।

व्यापारी 24 घंटे मोबाइल ऐप पर कैमरों की लाइव स्ट्रीमिंग देखेंगे। किसी भी आपातकाल में हूटर के जरिए सतर्क किया जाएगा। मार्च तक इस योजना के तहत कार्य पूरा करने का टारगेट रखा गया है। जूलर्स वेलफेयर असोसिएशन भी इसमें सहयोग करेगी। सेक्टर 12 में दिनदहाड़े जूलरी शोरूम के मालिक को गोली मारने की घटना के बाद व्यापारी दहशत में हैं।

मार्केट की सुरक्षा के लिए एक टीम का गठन किया जाएगा। इनकी निगरानी में ही सारे इंतजाम पूरे होंगे। पूरे मार्केट में 60 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, जिसे एक कंट्रोल रूम से मॉनिटर किया जाएगा। कंट्रोल रूम में हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए 3 कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।

यहां का इनपुट स्थानीय पुलिस थाने से भी शेयर करेंगे। मार्केट के संवेदनशील पॉइंट पर 5 गनमैन तैनात किए जाएंगे। कंट्रोल रूम से ये कनेक्ट रहेंगे। कहीं खतरा होने पर फौरन इन्हें अलर्ट कर मौके पर पहुंचने का कंट्रोल रूम से ही निर्देश दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.