वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक टंडन अब होंगे ज़िले की तीनों प्राधिकरण के अध्यक्ष

ABHISHEK SHARMA

0 293

Greater Noida (27/09/19) : राज्य सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक टंडन का कद बढ़ाते हुए उन्हें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का भी अध्यक्ष बना दिया है। अब वरिष्ठ आईएएस आलोक टंडन गौतमबुद्धनगर ज़िले की तीनों प्राधिकरणों के अध्यक्ष बन गए है। उनको इसी महीने प्रदेश का नया औद्योगिक विकास आयुक्त भी बनाया गया था।



उनके पास अब नोएडा, यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अध्यक्ष का अतिरिक्त कार्यभार रहेगा। अभी तक वह इन्हीं दोनों प्राधिकरणों के अध्यक्ष थे।

अभी तक आलोक टंडन इन्हीं दोनों प्राधिकरणों के अध्यक्ष थे। आलोक टंडन के तीनों प्राधिकरण के अध्यक्ष बनने के बाद लोगों को उम्मीद है कि शहर के विकास कार्यों में तेजी आएगी और जिला नई ऊंचाइयों को छुएगा।

आपको बता दें कि मुख्य सचिव पद से अनूप चंद्र पांडेय के रिटायर होने के बाद औद्योगिक विकास आयुक्त का पद खाली चल रहा था। अनूप चंद्र पांडेय के पास यह पद अतिरिक्त चार्ज के रूप में था। प्रदेश में औद्योगिक विकास आयुक्त का पद काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।ज्यादातर मुख्यसचिव इसे अतिरिक्त कार्यभार के तौर पर अपने पास रखना पसंद करते हैं। राजीव कुमार जब मुख्य सचिव थे, तब उन्होंने आईडीसी का यह पद अपने पास नहीं रखा था।

गौरतलब है कि करीब ढाई महीने पहले गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी को नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाकर भेजा गया था। रितु माहेश्वरी से पहले नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन ही थे। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें औद्योगिक विकास आयुक्त जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ-साथ ज़िले की तीनों प्राधिकरणों के अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी सौंप दी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.