नोएडा के निवासी की शिकायत पर शाहीन बाग़ का मुद्दा पहुंचा मानवाधिकारी आयोग

ABHISHEK SHARMA

0 152

Greater Noida : कालिंदी कुंज मार्ग बंद होने का मामला अब मानवाधिकार आयोग तक पहुंच चुका है। सेक्टर 49 में रहने वाले मयंक ने इसकी शिकायत की है। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में शाहीन बाग में चल रहे धरने की वजह से यह रास्ता बंद किया गया है।

37 दिन पहले जामिया नगर में हुए प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने रास्ता बंद किया, फिर बाद में यहां धरना शुरू हो गया। फरीदाबाद और दिल्ली आने-जाने वालों को इसकी वजह से परेशान होना पड़ रहा है।

मयंक ने बताया कि वे दिल्ली में नौकरी करते हैं। आए दिन फरीदाबाद भी जाना पड़ता है। पहले एक से डेढ़ घंटे में एक तरफ का रास्ता तय हो जाता था, लेकिन कालिंदी कुंज मार्ग बंद होने के बाद साढ़े 3 घंटे से ज्यादा समय लग रहा है। कई बार ट्रैफिक जाम में फंसने पर यह समय और बढ़ जाता है। रोज ऑफिस में लेट होने की वजह से अब नौकरी जाने की नौबत बन गई है।

मयंक ने शिकायत में कहा है कि उनकी तरह हजारों लोग रोज परेशान हो रहे हैं। कालिंदी कुंज का रास्ता बंद होने के चलते लोगों को डीएनडी से होते हुए दिल्ली जाना पड़ रहा है। डीएनडी पर ट्रैफिक का प्रेशर होने की वजह से लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं। कई बार तो लोगों को जाम में फंसते हुए गंतव्य तक पहुंचने में 4 से 6 घंटे लग जाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.