शिल्पोत्सव में गर्म हुआ ऊनी कपड़ों का बाजार , लोगों ने जमकर की खरीदारी 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा  :— नोएडा सेक्टर-33ए में चल रहे शिल्पोत्सव में ऊनी कपड़ों का बाजार गर्म रहा। जैकेट, स्वेटर, ऊनी शॉल की खरीदारी के लिए लोगों की अच्छी खासी भीड़ नजर आई। आर्टिफिशियल जूलरी से लेकर, घर के सजावटी सामान के स्टॉल आकर्षण का केंद्र बने रहे। इस दौरान लोग शॉपिंग के साथ-साथ स्टॉल्स के पास सेल्फी लेते हुए भी दिखे।

शिल्पोत्सव में रखा एक अद्भुत स्वास्थ्य यंत्र लोगों को खूब भा रहा है , दरअसल कोई भी व्यक्ति इस यंत्र को पैरों से चलाकर 22 मिनट में एक किलो गेंहू पीस सकता है। इससे 350 कैलोरी बर्न होगी , इतनी कैलोरी बर्न करने के लिए 4 से 5 किलोमीटर तक दौड़ना पड़ता है।

मशीन बनाने वालों का दावा है कि इससे पिसने वाला आटा डायबिटीज, एसिडिटी जैसी कई बीमारियों को दूर कर सकता है। वही सर्दी बढ़ते ही लोग ऊनी कपड़ों की खरीदारी में जुट गए हैं ,  शॉल और ऊनी कपड़ों के स्टॉल पर लोगों की काफी भीड़ दिखी।

ज्यादातर लोग ऊनी शॉल खरीद रहे थे। करीब 1 बजे तक राजस्थान की शॉल के कई पीस बिक चुके थे। शॉल की कीमत 2212 रुपये थी। वहीं, छत्तीसगढ़ की बनी हुई शॉल खरीदने में किसी ने कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई। दुकानदार ने बताया कि राजस्थानी शॉल काफी गर्म होती है, इसलिए लोग उसे ज्यादा खरीदते हैं।

बिजनौर में बना लहसुन का अचार नोएडा के लोगों को खूब पसंद आ रहा है। मीठे और खट्टे स्वाद वाले लहसुन के अचार की बिकी अन्य अचार की अपेक्षा ज्यादा हुई। स्टॉल संचालक मुकेश ने बताया कि लहसुन का आचार खून को पतला और गैस की दिक्कत को दूर करता है। शिल्पोत्सव में खाने-पीने के करीब 25 स्टॉल लगे हैं। लोगों ने कश्मीरी ब्लू बेरी, कैनी बेरी और अखरोट का स्वाद भी चखा और उसकी खरीदारी भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.