- Advertisement -

शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र को मिला उत्तर प्रदेश का अनमोल रत्न सम्मान

0 175

लखनऊ में शिक्षक दिवस पर आयोजित एक विशेष समारोह में शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एवं प्रख्यात शिक्षाविद कुंवर शेखर विजेंद्र को ‘उत्तरप्रदेश के अनमोल रत्न सम्मान २०२१’ से सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री नारायण राणे मुख्य अतिथि रहे।

कुँवर शेखर विजेंद्र, शोभित विश्वविद्यालय, मेरठ एवं गंगोह के सहसंस्थापक एवं कुलाधिपति हैं। इनके द्वारा पश्चिमी उत्तरप्रदेश में पिछले तीन दशकों में दो विश्वविद्यालय, आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, १०० बेड के हास्पिटल तथा अनेक शिक्षण एवं शोध केंद्रो की स्थापना की गयी है। भारत के प्राचीनतम वाणिज्य एवं उद्योग मंडल एसोचेम (ASSOCHAM) की राष्ट्रीय शिक्षा परिषद के कुँवर शेखर सहअध्यक्ष हैं। शिक्षा और अनुसंधान के विकास में इनके महत्त्वपूर्ण योगदान को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है। शेखर अनेको बार राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के साथ विदेश जाने वाले व्यावसायिक प्रतिनिधिमंडलों में शामिल रहें हैं।

कुंवर शेखर विजेंद्र को यह सम्मान उत्तर प्रदेश में समाज एवं शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया है। शेखर विजेंद्र की ओर से यह सम्मान शोभित विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डॉ गणेश भारद्वाज एवं नोडल अधिकारी सुनील कश्यप द्वारा केंद्रीय मंत्री से प्राप्त किया गया।

विश्वविद्यालय परिवार के सभी सदस्यों ने कुलाधिपति जी को शिक्षा द्वारा राष्ट्र निर्माण के समाज के अथक प्रयासों के लिये सम्मानित किये जाने पर प्रसन्नता प्रकट की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.