स्वच्छ-भारत, स्वस्थ-भारत की थीम पर ग्रेटर नोएडा की श्री राम लीला कमेटी द्वारा होगा राम-कथा का भव्य मंचन 

Galgotias Ad
  • 21 सितंबर से शुरू होगी रामलीला
  • 25 फीट का चश्मा और 20-20 फुट की विशाल झाड़ू होगी आकर्षण का केंद्र
  • 3 सितंबर को होगा वृक्षा-रोपण के साथ भूमि पूजन का कार्यक्रम
हर साल की तरह इस बार भी ग्रेटर नोएडा की श्री राम लीला कमेटी 21 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के साईट-4 स्थित सेन्ट्रल पार्क में राम कथा का भव्य मंचन करेगी।  रामलीला की शुरुआत रंगारंग कार्यक्रम के साथ होगी।
श्री रामलीला कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह ने बताया कि  हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी राम लीला में क्षेत्र के स्कूलों के बच्चों द्वारा भक्ति, संगीत व नृत्य प्रतियोगिता का कार्यक्रम रखा गया है विजेता ग्रुप को पथम, दुतीय व तृतीय पुरुस्कार से सम्मानित किया जायेगा प्रतियोगिता को दो भागों में बांटा गया है जिसमे प्रथम भाग में कक्षा 5 से 8 तक व दूसरा भाग 9 से 12 तक रहेगा । इसके साथ प्रोफेसनल डांस ग्रुप भी राम लीला के मंच पे अपने हुनर का जलवा भिखेरेंगे ।
वहीँ कमेटी के महासचिव विजेंदर सिंह आर्य ने बताया कि भारत सरकार के स्वच्छता अभियान से क्षेत्र वासियों को जागरूक करने व सरकार की इस मुहीम को आगे बढ़ने के लिये राम लीला में 25 फुट का चश्मा व 20-20 फुट के झाड़ू की एक आकर्षक झांकी बनाई जायगी जो की रामलीला देखने के लिये आने वाले लोगो को जागरूकता प्रदान करेगी।

22 से 29 सितंबर तक साकेत कला मंच मुरादाबाद के कलाकारों द्वारा रामलीला का भव्य मंचन किया जायेगा और 30 सितंबर को रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण का पुतला रंगीन अतिशबाजी के साथ दहन किया जायेगा

 

कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग ने बताया 22 से 29 सितम्बर से सितम्बर तक साकेत कला मंच मुरादाबाद के कलाकारों द्वारा भव्य रामलीला मंचन किया जायेगा व 30 सितम्बर को रावण मेघनाथ कुंभकर्ण के पुतलो का दहन किया जायेगा व रंगीन आतिश बाजी की जायेगी
संयुक्त महासचिव सौरव बंसल ने बताया 3 सितम्बर  दिन रविवार को सुबह 9 बजे मेला स्थल पर भूमि पूजन किया जायेगा  भूमि पूजन कार्यक्रम में जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह व दादरी विधायक तेजपाल नागर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे व क्षेत्र के गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे ।
मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया वियय महोत्सव कार्यक्रम में शहर वासियों के मनोरंजन के लिए आकर्षक झूले व विभिन स्टाल भी उप्लब्ध होंगें जिनके माध्यम से क्षेत्र वासी रामलीला मंचन के साथ साथ मेले का आनंद ले सकेंगे ।

आज इस सन्दर्भ में आयोजित की गई प्रेस वार्ता में कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंग महासचिव विजेन्द्र आर्य सयुक्त महासचिव सौरव बंसल कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी विनोद कसाना उपाध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल मंत्री के के शर्मा ,हरेंद्र भाटी श्यामबीर भाटी मुकुल गोयल अमित गोयल जतन भाटी आदि सदस्य उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.