नोएडा के वन वे मार्गों में रोज होते बदलावों से लोगों की मुश्किलें बढ़ी

Abhishek Sharma

0 83

Noida (22/08/19) : नोएडा में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नोएडा प्राधिकरण और ट्रैफिक पुलिस कई बड़े कदम उठाने जा रहे हैं। खासतौर पर उद्योग मार्ग और हरौला मार्ग पर आए दिन लगने वाले जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाएगा।

इसके लिए उद्योग हरौला मार्ग को दोबारा से वन वे करने की योजना बनाई जा रही है। ताकि यहां पर वाहनों को रेंगना न पड़े।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में इन दोनों मार्गों को वन वे किया गया था। उस वक्त नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन की मांग पर जिलाधिकारी ने प्राधिकरण के साथ बैठक कर इस फैसले को लागू कराया था। इस दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू भी हुई थी, लेकिन प्राधिकरण के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों की वजह से व्यवस्था को खत्म करके टू वे मार्ग किया गया था।



आपको बता दें कि जब वर्ष 2016 में एसपी सिटी दिनेश यादव ने इस रुट को वन वे किया गया था तो लोग इसके प्रति जागरूक नहीं थे। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने इस बात का भरपूर फायदा उठाया और लोगों के बड़े पैमाने पर चालान काटकर पैसों की खूब उगाही की थी। अब कहीं फिर से ट्रैफिक पुलिस इस रुट को वन वे करके अवैध रूप से पैसों की उगाही करने की तो नहीं सोच रही है?

अब फिर से वन वे मार्ग को बहाल करके स्वामी फर्नीचर से लेकर नयाबास तक और सेक्टर 1 से लेकर झुंडपुरा तिराहे तक लागू किया जाएगा। एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने इस फैसले का स्वागत किया है।

उन्होंने कहा कि पहले भी वन वे एनईए की मांग पर किया गया था। इससे यातायात व्यवस्था बेहतर हुई थी। सड़कों से अतिक्रमण हटाने पर व्यवस्था और बेहतर होगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.