नोएडा : प्राधिकरण के दावों की निकली हवा, सेक्टर 18 में खत्म नही होगी सरफेस पार्किंग

ABHISHEK SHARMA

0 94

नोएडा का ‘दिल’ कहे जाने वाले सेक्टर 18 मे समस्याओं की भरमार है। सेक्टर 18 की सड़कों को व्हीकल फ्री जोन बनाने के दावों की हवा निकल गई है। प्राधिकरण अब तक मल्टीलेवल कार पार्किंग की सुविधा शुरू नहीं कर पाया है।

वहीं व्यापारियों के विरोध को ध्यान में रख अब ट्रैफिक पुलिस बातचीत के आधार पर रजामंदी के बाद ही कोई योजना बनाएगी। नोएडा प्राधिकरण ने दावा किया था कि 22 सितंबर से मल्टी लेवल कार पार्किंग शुरू कर दी जाएगी। साथ ही एक-एक कर बाजार की सड़कों को सरफेस पार्किंग मुक्त बनाया जायेगा।

प्राधिकरण ने ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से इस काम को अंजाम देने की योजना बनाई थी। बाकायदा ट्रेफिक एडवाइजरी जारी कर बाजार में प्रवेश व निकास के लिए दो रास्ते तय किए गए थे। 8 दिन बाद भी बाजार को व्हीकल फ्री जोन बनाने की कवायद शुरू नहीं हो सकी है।

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने बताया कि व्यापारियों से बातचीत के बाद ही हम अपने स्तर पर कोई योजना बनाएंगे। उनका मानना है कि बैंकों, ज्वेलरी शोरूम और बड़े उपकरण बेचने वाले शोरूम में आने वाले ग्राहकों के वाहनों की आवाजाही पर रोक नहीं लगाई जा सकती है।

कानून व्यवस्था को ध्यान में रखकर सरफेस पार्किंग की व्यवस्था करानी होगी। बाजार के कुछ हिस्सों को सरफेस पार्किंग मुक्त कराया जा सकता है लेकिन पूरा बाजार व्हीकल फ्री जोन नहीं बनाया जा सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.