दिल्ली के तिहाड़ जेल सहायक अधीक्षक हुए कोरोना के शिकार , 5 कैदियों को किया क्वारंटीन

Rohit Sharma

0 83

नई दिल्ली :– दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस का पहला कंफर्म केस सामने आया है। यहां की जेल नंबर-7 के एक अधिकारी को कोरोना हो गया है। यह अफसर 5 कैदी और दो अन्य जेल स्टाफ के करीबी संपर्क में थे। उन्हें क्वारंटीन किया गया है। इससे पहले रोहिणी और मंडोली जेल में भी केस सामने आ चुके हैं।

आपको बता दे कि कोरोना वायरस तेजी से फैलता ही जा रहा है. दिल्ली में कोई भी जेल कोरोना से ‘कोरी’ नहीं बची है | राजधानी की तीनों जेलों (तिहाड़, मंडोली और रोहिणी) में कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं | तिहाड़ जेल नंबर 7 के सहायक अधीक्षक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ गयी. इसकी पुष्टि तिहाड़ जेल महानिदेशालय ने की |

तिहाड़ जेल नंबर 7 के सहायक अधीक्षक ने 22 मई को खुद ही अपना कोरोना टेस्ट नमूना दिया था. 24 मई को आई रिपोर्ट में वे कोरोना पॉजिटिव निकले. तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, पीड़ित सहायक जेल अधीक्षक सपरिवार जेल क्वार्टर (तिहाड़ जेल परिसर) में ही रहते हैं. अब तिहाड़ जेल प्रशासन इन सहायक जेल अधीक्षक की संपर्क चेन तलाशने में जुटा है |

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि जेल नंबर-7 के एक असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट ने 22 मई को अपना खुद से कोविड-19 टेस्ट कराया था। उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि उनके संपर्क में आए और लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है। कोशिश की जा रही है कि कोरोना यहां की एक जेल से दूसरी जेल में ना पहुंचे।

जेल के एक अन्य अधिकारी का कहना है कि अफसर तिहाड़ जेल परिसर में बने स्टाफ रेजीडेंशल कॉम्प्लेक्स में रहते थे। यहीं मंडोली और रोहिणी जेल में ड्यूटी देने वाला कुछ स्टाफ भी रहता है। पिछले दिनों मंडोली जेल के एक अफसर को कोरोना हुआ था। वह यहीं रहते हैं। शक है कि उनसे यह संक्रमण इन तक चला गया हो। जेल के अंदर अन्य कैदियों के लक्षणों की जांच की जा रही है।

पता लगाया जा रहा है कि कहीं किसी कैदी में तो ऐसे लक्षण नहीं है। जिससे उन्हें कोरोना हो। जो तीन कैदी और दो स्टाफ इन अफसर के संपर्क में थे। उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। साथ ही जिन-जिन क्वार्टर में रहने वाला स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाया गया है। उनके आसपास के तमाम फ्लैट में रहने वालों को क्वारंटीन किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.