नोएडा : खिलौने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 16 गाडियां मौके पर

ABHISHEK SHARMA

0 234

उत्तर प्रदेश के नोएडा की एक खिलौना बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। नोएडा सेक्टर-63 में स्थित इस फैक्ट्री में भीषण आग के बाद दमकल की गाड़ियां पहुंच चुकी है। आग बुझाने का काम जारी है। फिलहाल किसी के घायल होने या मरने की कोई सूचना नहीं है। बताया गया है कि आग लगने की वजह से फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर को उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-63 में खिलौना व अन्य सामान बनाने की कंपनी में बुधवार दोपहर को भयंकर आग लग गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की 16 गाड़ियां पहुंचीं। स्थानीय फेज-3 थाने के एक अधिकारी ने कहा कि आग की सूचना सेक्टर-63 के औद्योगिक क्षेत्र से दोपहर 3 बजे के आसपास दी गई थी और आग बुझाने का काम चल रहा है।

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-63 में न्यूक्राफ्ट इंपैक्ट नाम से लकड़ी का खिलौना व अन्य सामान बनाने की कंपनी है। कंपनी में दोपहर को भयंकर आग लग गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की 16 गाड़ियां तुरंत मौके पर भेजी गईं। इस आग में करोड़ों रुपयों का माल जलने का अंदेशा है।

उन्होंने बताया कि आग ने काफी भयावह रूप धारण कर लिया है। उसे बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि फायर टेंडर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और पुलिस कर्मी भी घटना स्थल पर मौजूद हैं। आगे लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है।

अधिकारियों के अनुसार, सेक्टर-8 स्थित शोरूम में सुबह आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.