विश्व पर्यावरण दिवस पर 2 पुस्तकों का किया गया विमोचन, स्वच्छ भारत अभियान रहेगा जारी

abhishek sharma / jitender pal- ten news

63

(05/06/2019)आज केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और प्रकाश जावेडकर ने स्वच्छ भारत मिशन को लेकर दो नई किताबें लांच की जिसमें 2014 के बाद से स्वच्छ भारत को लेकर हुए कार्यों की समीक्षा की गई है।



दरअसल आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पूरे देश में पर्यावरण को बचाने व अपने आसपास स्वच्छता बनाने के लिए लगातार मुहिम चलाई जा रही हैं। इसी क्रम में दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने प्रेस वार्ता करते हुए 2014 से अब तक स्वच्छता को लिए हुए कार्यों के बारे में बताया ।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 2014 में लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को स्वच्छ बनाने के लिए एक शपथ ली थी उस समय ऐसा नहीं लग रहा था की यह योजना इतने आगे तक जा पाएगी। आज के समय में भारत में लगभग सभी जगहों पर स्वच्छता देखने को मिलती है ।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश को स्वच्छ बनाने के लिए प्रयासरत हैं और यह योजना आगे भी चलती रहेगी और जब तक भारत पूरी तरह से स्वच्छ नहीं हो जाता तब तक इस पर काम होता रहेगा।

उन्होंने आगे कहा कि स्वच्छ भारत अभियान पर हजारों-करोड़ों रुपए खर्च हुए हैं। जब यह अभियान छेड़ा गया था तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं हाथ में झाड़ू उठा कर स्वच्छता की ओर कदम बढ़ाया था। जिसके बाद लगभग पूरा देश उनके साथ जुट गया था । इस अभियान में उद्योगपतियों , सेलिब्रिटी समेत कई बड़ी हस्तियों ने हाथ में झाड़ू उठा कर स्वच्छता का संदेश दिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के सपने को साकार करने के लिए हम लगातार प्रयास प्रयासरत हैं और जब तक पूरा देश स्वच्छ नहीं बन जाता तब तक हम इस पर काम करेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.