गौतमबुद्ध नगर समेत रेड जोन इलाकों में कल से होगा यूपी बोर्ड की 10वीं 12वीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन

Abhishek Sharma

0 242

उत्तर प्रदेश के रेड जोन में भी 19 मई से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होगा। कंटेनमेंट जोन स्थित मूल्यांकन केन्द्रों पर मूल्यांकन स्थगित रहेगा और इस इलाके से परीक्षकों को भी नहीं बुलाया जा सकेगा।

इससे पहले ग्रीन जोन में 5 मई और ऑरेंज जोन में 12 मई से मूल्यांकन शुरू हुआ था। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने आदेश जारी कर दिया है।

गौतमबुद्ध नगर के रेड जोन में होने के बाद भी यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 19 मई से दो केंद्रों पर शुरू होगा। माध्यमिक शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने शुक्रवार को सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद व समस्त जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि रेड जोन वाले जिलों के कंटेनमेंट जोन के केंद्रों पर मूल्यांकन न कराया जाए।

साथ ही इस जोन में रहने वाले परीक्षकों को भी मूल्यांकन में न बुलाया जाए। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ.नीरज कुमार पांडेय ने बताया कि शासन से रेड जोन में भी मूल्यांकन के लिए आदेश आए हैं।

19 मई से जीजीआईसी होशियारपुर और भवानी शंकर इंटर कॉलेज में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा। इस दौरान एक कक्ष में केवल 6 शिक्षक बैठेंगे। इनके बीच की दूरी 2 मीटर होगी। सभी शिक्षकों को मास्क और ग्लव्स पहनने होंगे।

इन रेड जोन जिलों में 19 मई से शुरू होगा मूल्यांकन

आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, मेरठ, रायबरेली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, संतकबीर नगर, अलीगढ़, मुजफ्फर नगर, रामपुर, मथुरा और बरेली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.