शाहबेरी कांड को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री ने तत्कालीन अधिकारियों पर कार्यवाही करने के दिए आदेश

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

शाहबेरी में अवैध रूप से फ्लैट बनाकर बेचने वालों पर जिला प्रशासन और पुलिस ने ऐसा शिकंजा कसा है जो आगे भी नजीर बनेगा और देश के अन्य हिस्सों में भी इस कार्यवाही की सराहना की जा रही है । अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्कालीन अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए आदेश दिए हैं ,जिसके चलते नोएडा प्राधिकरण में हड़कंप मच गया है।

आपको बता दे कि जिस दौरान शाहबेरी में अवैध इमारतों का निर्माण किया जा रहा था उस दौरान किस अधिकारी की क्या-क्या जिम्मेदारी थी , इस मामले को खंगाला जा रहा है । सूत्रों के अनुसार तत्कालीन अधिकारियों की सूची मंगवाई गई है , उस दौरान प्राधिकरण में सीईओ कौन थे , एसीईओ , डीसीईओ, प्रोजेक्ट इंजीनियर और संबंधित सभी के नाम मंगाए गए हैं । अब यह तय किया जाएगा कि किस किस अधिकारी की जिम्मेदारी बनती थी।

मालूम हो कि जिलाधिकारी बीएन सिंह ने शाहबेरी में अवैध निर्माण करने वाले लोग , बिल्डरों जिनके पास ना तो नियम अनुसार बिल्डिंग बनाने की अनुमति है और ना ही उन्होंने निर्माण के नियमों को अपनाया है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की, साथ ही दो बिल्डरों पर रासुका लगाई जा चुकी है।

डीएम को लगता था कि यह दोनों जेल से बाहर निकलकर फिर वही कार्य करेंगे, जिससे आम जनता की जान जोखिम में पड़ सकती है। इसके अलावा दर्जनों बिल्डर पर गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई कुछ बिल्डरों ने हाईकोर्ट से स्टे लिया लेकिन जो नहीं ले पाए उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.