यूपी में कोरोना संकट के बीच स्वतंत्रता दिवस के लिए गाइडलाइन जारी, इन बातों का रखें ध्यान

ABHISHEK SHARMA

0 272

उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई है। यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा कि गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक 15 अगस्त को सुबह 9 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और राष्ट्रगान होगा।

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मानव श्रृंखला न बनाई जाए। शिक्षण संस्थानों में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कोरोना से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाए।

जारी दिशानिर्देश के मुताबिक छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से संक्षेप में स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास बताया जाए। ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से देश के लिए शहीद हुए देशभक्तों के बारे में बताया जाए और किसी तरह की सभा आयोजित न की जाए।

आरके तिवारी ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स मसलन डॉक्टर्स, स्वास्थ्य एवं सफाईकर्मियों को ऑनलाइन कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाए। कोरोना महामारी से ठीक हुए लोगों को भी ऑनलाइन माध्यम से जोड़ा जाए।

इस अवसर पर यह भी उचित होगा कि प्रधानमंत्री द्वारा भारत को आत्मनिर्भर बनाने के संदेश का आम जनमानस में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.