यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय असलहा तस्कर गिरोह का किया भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 79

Uttar Pradesh (22/10/19) : यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर असलहा तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 23 अवैध पिस्टल बरामद की गई हैं। गिरोह के सदस्य मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर उन्हें पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करते थे।



पुलिस ने आकाश डाबर पुत्र दशरथ निवासी बड़वानी, सौरभ यादव पुत्र गुलाब यादव निवासी आजमगढ़, केहर सिंह यादव पुत्र हरिराम यादव निवासी आजमगढ़, सद्दाम हुसैन पुत्र मोहम्मद आजम निवासी आजमगढ़ और गौरव मिश्र पुत्र अखिलेश मिश्र, निवासी आजमगढ़ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 23 पिस्टल, 20 मैगजीन और छह मोबाइल बरामद किए हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि असलहा तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना सहित सदस्य, मध्य प्रदेश के बड़वानी जनपद से आने वाले अवैध असलहा की लेन-देन के लिए संडिला रेलवे स्टेशन के पास जनपद-हरदोई में एकत्र होने वाले है। एसटीएफ टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर पहुचकर घेराबंदी की गई।

पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त आकाश डाबर ने पूछताछ में बताया कि मध्य प्रदेश के खंडवा व उसके आस पास के क्षेत्रों में स्थानीय लोगों द्वारा अवैध असलहे (पिस्टल) तैयार किये जाते है। गिरोह के सदस्य वहां से हथियार लाकर यूपी हरियाणा, व मुम्बई (महाराष्ट्र) आदि प्रदेशों में अवैध सप्लाई करते हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वह पिस्टलों को कागज के गत्ते में टेप से पैक कर बैग में रखकर ट्रेन के माध्यम से लाते थे। पूछताछ पर यह भी बताया कि अब तक इस प्रकार बड़ी संख्या में पिस्टलों की आपूर्ति कर चुका है। आरोपी मुंगेर (बिहार) से अवैध असलहे (पिस्टल) की तस्करी करने वाले लोगों से पिस्टल मंगाकर पूर्वी व पश्चिमी यूपी के हरदोई, लखनऊ, बरेली, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, मऊ, बलिया, वाराणसी, भदोही, जौनपुर व प्रयागराज आदि जनपदों में अपने ‘कैरियर’के माध्यम से मुनाफा लेकर बेच देते थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.