ग्रेटर नोएडा में ‘विक्टस न्यूट्री मील’ का हुआ उद्घाटन, जिम जाने वाले युवा ले सकेंगे पौष्टिक आहार

ABHISHEK SHARMA

0 269

Greater Noida (29/09/19) : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 स्थित मार्किट में आज “विक्टस न्यूट्री मील” स्टोर का उद्घाटन किया गया।  जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर श्री रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह, परीचौक डॉट कॉम के संस्थापक गजानन माली, अधिवक्ता व प्रसिद्द कवी मुकेश शर्मा मौजूद रहे। सरदार मंजीत सिंह ने फीता काटकर न्यूट्री मील का उद्घाटन किया।

“विक्टस न्यूट्री मील” के मालिक संकित ने टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया कि मैं खुद एक ट्रेनर हूँ। आज के बदलते दौर में युवाओं के लिए जिम जाना फैशन बन गया है। अपने को सुदृढ़ व खूबसूरत बनाने के लिए ज्यादातर युवक जिम में कसरत करते देखे जा सकते हैं। सुबह व शाम के समय युवाओं की भारी भीड़ जिम की तरफ रूख करती है।

वे अपने खान-पान पर भी विशेष ध्यान देते हैं, लेकिन जिम के हिसाब का मील मिलना युवाओं के लिए बड़ी सिरदर्दी होती है। तो ऐसे युवाओं को ध्यान में रखकर न्यूट्री मील स्टोर की आज शुरुआत की गई है। जिम जाने वाले युवाओं को जिस भोजन की जरूरत होती है, वो सब यहां पर उपलब्ध है।

इस मौके पर सरदार मंजीत सिंह ने कहा कि आज के युवाओं के जीने का अंदाज बदलने के साथ-साथ यूथ आधुनिक बनने की ओर अग्रसर है। कसरत करने के तरीकों में भी बदलाव हो रहा है। घर, पार्क, मैदान में कसरत करने की बजाए जिम में एक सिस्टम के तहत एक्सरसाइज करना लोगों को ज्यादा भा रहा है।



इसी के साथ-साथ युवा अपने खाने को लेकर बेहद चिंतित रहते हैं। लोग जिम जाएं या न जाएं,  पौष्टिक आहार का सेवन करना सबसे जरुरी चीज होती है। आज कल देखा जाता है कि छोटी उम्र से ही बच्चों में तरह-तरह की बीमारियां पायी जाती हैं क्योंकि वे बाजार से तली हुई चीजों का सेवन करते हैं। जिससे उनका पूरी तरह से विकास नहीं हो पाता है। युवाओं को पौष्टिक आहार का सेवन करना चाहिए जिससे कि उनका शरीर बिमारियों से मुक्त रह सके। आपको बता दे कि सरदार मंजीत सिंह हॉकी के नेशनल प्लेयर रह चुके हैं और अब युवाओं को अपने राष्ट्रीय खेल की और प्रेरित कर रहे हैं।

वहीं, अधिवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा कि पहले जहां जिम केवल युवाओं के लिए एक फैशन तक सीमित था, वही अब फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देने लगे है। केवल बॉडी बिल्डिंग ही उनका मकसद नहीं है। युवा शरीर को स्वस्थ रखना चाहते है। इसलिए उनमें जिम जाने का खासा क्रेज है। जिम जाने के साथ-साथ उन्हें अपने खाने-पीने का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

बॉडी बनाने के लिए बाजार में जो रेडीमेड ब्रांडेड पाउडर, कैप्सूल आदि उपलब्ध हैं, उनके सेवन से बचना चाहिए। क्योंकि यह सेहत पर बुरा असर डाल सकते हैं। इसकी बजाए दालें, हरी सब्जियां, फल आदि खाये।

इस मौके पर श्री रामलीला कमेटी के महासचिव बिजेंद्र सिंह आर्य, कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग, बागे श्री संगीत विद्यालय के निदेशक प्रभाकर देशमुख व गणराज महाराष्ट मित्रमंडल से श्रीकांत पाटिल समेत तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.