VISITORS MAD RUSH AT INDIA EXPO MART AT BUILD FAIR ALLIANCE – VIDEO HIGHLIGHTS

Galgotias Ad

GREATER NOIDA ROHIT SHARMA

आईपीए द्वारा संचालित इंटीग्रेटेड बिल्डिंग सोल्यूशन सेक्टर के लिए दुनियां का अग्रणी व्यापार मेला आईएसएच इंडिया ने अपने लाॅच से आगाज करते हुए आज इंडिया एक्सपों सेंटर, ग्रेटर नोएडा से भारत में दस्तक दी है। आपको बता दे की यह दुनियां का सबसे बड़ा व्यापार मेला है, जिसकी शुरुआत भारत में मैसे फै्रकफर्ट इंडिया और इंडियन प्लबिंग एसोसिएशन ने मिलकर की है। आज पहले दिन पूरे देश  व दुनियां से इस मेले में हिस्सा लिया। आज से शुरु हुआ आईएसएच इडिया का समापन 25 फरवरी 2017 को किया जाएगा।
एक्सपो के उद्घाटन के अवसर पर डाॅ. प्रेम सी जैन इंडिया ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल के चेयरमैन ने कहा कि आईएसएच इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, नेशनल सोलर मिशन, नेशनल वाॅटर मिशन,ग्रीन इडियन मिशन जैसे राष्ट्रीय अभियानों की सफलता में अहम योगदान दे सकने वाली राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय  कंपनियों की तकनीकियों का प्रदशन आईएसएच इंडिया में किया गया है। इन तकनीकियों के इस्तेमाल करने से देश  के विकास व निर्माण में बढ़ावा मिलेगा।
मैसे फैकफर्ट इंडिया के राज मानिक ने कहा कि आईएसएस इंडिया देश में आयोजित होने वाले अपनी किस्म का पहला ऐसा टेड फेयर है जहां राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय कंपनियों ने हिस्सा लिया है। यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जो नई तकनिकियों को देश  के उधोगपतियों और प्लबिंग से जुडे स्वरोजगार को बढाने में मदद करेगा।
तीन दिनों का यह व्यापार मेला दुनिया भर से सेनिटेशन और प्लंिबंग सेक्टर के मार्किट लीडर्स को लाया है, जिनमें आशीर्वाद पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड, एस्ट्रल पॉली टेक्नीक लिमिटेड, कोनेक्स यूनिवर्सल लिमिटेड, ऐबार पंप्स यूरोप एस.पी. ए, गेबेरीत इंडिया, हूलिओट पाइप और फिटिंग प्राइवेट लिमिटेड, इंडुस्ट्रीस्बैण्ड्यो एसए, मैटर एंड पलाट विलो, प्रिंस पाइप प्राइवेट लिमिटेड, राजको मेटल इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड, सुप्रीम इंडस्ट्रीज लिमिटेड, वेर्नेट (फ्रांस), वीइंगा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड शामिल है। जो अन्य ब्राॅडो के अलावा इस सेगमेंट में इंटेलिजेंट बिल्डिंग टेक्नोलॉजीज के कार्यान्वयन के लिए बाजार -तैयार उत्पादों का अनावरण कर रहे हैं जो भारत की शहरी विकास और स्मार्ट शहरों के लिए आज समय की जरूरत है।
यूनियन बजट 2017 में यह सुनिश्चित किया गया है कि स्वच्छता अगले वित्त वर्ष में सरकार के लिए शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है। जहाॅ ग्रामीण स्तर पर, इसमें स्वच्छ शौचालय और नल-जल आपूर्ति जैसी अनिवार्य बुनियादी स्वच्छता उपलब्ध कराने पर ध्यान दिया जाएगा। तो वही शहरी स्तर पर पुनः इंजीनियरिंग स्वच्छता प्रणाली और उपयुक्त अपशिष्ट प्रबंधन पर ध्यान दिया जाएगा। दूसरी तरफ स्मार्ट सिटी द्वारा, जल पैमाइश, अपशिष्ट जल उपचार और रिसाइकिलिंग के साथ बुनियादी ढांचे और स्थायी स्वच्छता का एकीकरण किया जायेगा।
इन मूलभूत क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुये प्रमुख तकनीकी खिलाड़ियों द्वारा आईपीए द्वारा संचालित आईएसएच इंडिया में भारतीय बाजार के लिए अनुकूल समाधान प्रदर्शन किया जा रहा हैं। आर्किटेक्ट्स, डिजाइन पेशेवरों, शहरी नियोजकों, और स्मार्ट सिटी निर्णय निर्माता इन समाधानों की खोज और अनुभव 25 फरवरी 2017 तक चल रहे इस फेयर में कह  सकते हैं यह फेयर ‘‘बिल्ड फेयर एलायंस‘‘सह-स्थित प्रमुख प्रदर्शनी के आयोजकों का एक संघ हैं। जिसमें शामिल है। आईपीए द्वारा संचालित आईएसएच इंडिया – ये अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला पाइपलाइन, स्वच्छता, बाथरूम और रसोई,  अक्षय ऊर्जा और घर स्वचालन प्रणाली को प्रदर्षित कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.