डेल्ही से दिल्ली के नाम बदलने को लेकर आप पार्टी ने बीजेपी को घेरा , कहा Goel के स्थान पर GOYAL क्यों नहीं?

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

दिल्ली का नाम बदलने को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है। बीजेपी नेता विजय गोयल के द्वारा उठाए गए मामले में आप पार्टी ने घेरना शुरू कर दिया है । वही अब आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर लगातार निशाना साध रही है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल के नाम की स्पेलिंग पर व्यंग्य किया है।


सौरभ भारद्वाज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है ‘विजय गोयल जी, जब हिंदी में “गोयल” तो अंग्रेजी में “Goel” क्यों ? आप भी अपना नाम बदल कर “VIJAY GOYAL” कर दो । बाकी खानदान का भी नाम बदल दो। संस्कृति का मामला है।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस मुद्दे पर बीजेपी को घेर चुके हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि हमें दिल्ली का नाम नहीं, दिल्ली वालों की ज़िंदगी बदलनी है, उनकी ज़िंदगी बेहतर बनानी है। लोगों का विकास दिल्ली का नाम बदलने से कैसे होगा? लोगों की ज़िंदगी में खुशहाली तब आएगी जब हम उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा, उनको अच्छा इलाज, उनके लिए अच्छी सड़क, बिजली, पानी का इंतज़ाम करेंगे।

वहीं चांदनी चौक विधायक अलका लांबा ने इस मामले को लेकर बीजेपी पर तंज कसा था। अलका ने ट्वीट कर लिखा था कि ‘बीजेपी नेताओं के मुताबिक दिल्ली का नाम बदलते ही दिल्ली का भाग्य भी बदल जायेगा। नाम बदलते ही जादू होगा। दिल्ली का प्रदूषण छुमंतर हो जायेगा। पीने के पानी और बिजली की कोई कमी नहीं रहेगी। बेटियां खुद-ब-खुद सुरक्षित हो जायेंगी। अपराध खत्म हो जायेगा। सबकी बेरोजगारी भी खत्म हो जाएगी।

आपको बता दें कि दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में सड़कों, स्टेशनों व अन्य स्थान का नाम बदलने की मांग के बाद अब डेल्ही का नाम दिल्ली औपचारिक रूप से करने की मांग संसद में उठाई गई है। बीजपे के राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने शहर के नाम के शब्द में परिवर्तन करने की मांग की है।

उनकी मांग पर गौर करते हुए गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि इस संबंध में प्रस्ताव मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.