Good News : नोएडा की सडकों पर अब दिखेंगी महिला ट्रैफिक पुलिस, यातायात की संभालेंगी कमान

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा में अब ट्रैफिक पुलिस की कमान महिला पुलिसकर्मियों के जिम्मे होगी। शुक्रवार शाम से ही सेक्टर-15 की लाल बत्ती पर 4 महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले महिला पुलिस कर्मी ट्रैफिक विभाग के ऑफिस में तैनात रही हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब इंफोर्समेंट के दौरान महिला कर्मी चौराहों पर दिखाई देंगी और ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन करवाएंगी। बाद में धीरे-धीरे अन्य चौराहों पर भी महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी।

डीसीपी ट्रैफिक राजेश एस. ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर के दिशा निर्देश पर पहली बार जिले में महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है। महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया गया है।

उन्होंने बताया कि पीक ऑवर में 4 महिला पुलिसकर्मी तैनात की गई है। उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी चौराहों पर महिलाओं की तैनाती की जाएगी।

डीसीपी ट्रैफिक के मुताबिक लॉकडाउन पीरियड के दौरान 4 महिला पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग दी गई थी। इससे पहले जिले में महिला ट्रैफिक पुलिस कर्मी ऑफिस में काम किया करती थी। लेकिन अब महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए महिलाओं की तैनाती चौराहों पर की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.