उत्तर प्रदेश में 15 जून से मजदूरों को रोजगार मुहैया कराएगी योगी सरकार

Abhishek Sharma

0 282

अलग-अलग राज्यों से उत्तर प्रदेश पहुंचे करीब 32 लाख प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को 15 जून से रोजगार मुहैया करवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यापक दिशा निर्देश दिए हैं। रविवार को अनलॉक समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्माण, उद्योग, कृषि व अन्य क्षेत्रों में रोजगार के अवसर तलाशे जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनलॉक की शुरुआत के साथ ही एक्सप्रेसवे, मेडिकल कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो रहा है। इन क्षेत्रों में श्रमिकों को रोजगार दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की कई योजनाओं में भी रोजगार के अवसर हैं, जिससे प्रदेश का नव निर्माण किया जा सकता है।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि देश में सबसे अधिक कामगार यूपी में आए हैं. दक्षिण के राज्यों से भी कामगार प्रदेश में पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक दूसरे राज्यों से 1680 ट्रेनों से लगभग 22.81 लाख श्रमिकों को लाए जाने की व्यवस्था की गई है।

इनमें 1629 ट्रेनों से 22.01 लाख लोग प्रदेश में पहुंच चुके हैं। इसके अलावा बसों, निजी वाहनों व अन्य माध्यमों से अब तक प्रदेश में 32 लाख लोग आ चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.